दर्दनाक तस्वीरे: राजस्थान के बीकानेर में दर्दनाक सड़क हादसा, चारों तरफ मची चीख पुकार

राजस्थान के बीकानेर के लखासर इलाके में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसे में दस लोगों की मौत हो गई, वहीं बीस से ज्यादा लोग घायल हो गए। संयोग है कि यह हादसा उसी क्षेत्र में हुआ है जहां रविवार को एक बेकाबू कार ने चार लोगों को कुचल दिया था। ऐसे में एक ही क्षेत्र में 24 घंटे के भीतर 14 लोगों की मौत हो गई।

बीकानेर में नेशनल हाईवे-11 पर श्रीडूंगरगढ़ में लखासर के पास सोमवार सुबह एक यात्री बस और ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। टक्कर के बाद बाद ट्रक और बस में आग लग गई और बस में फंसी सवारियों को निकालना बेहद मुश्किल हो गया। ट्रक चालक भी आग लगने से झुलस गया। लखासर के जोधासर-झंझेऊ गांव के बीच इस हादस में घायले हुए लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है, वहीं कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों की शिनाख्त का काम अभी चल रहा है।

गौरतलब है कि लखासर इलाके में ही रविवार को एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पर बैठे सात लोगों को कुचल दिया था। ये सभी बस का इंतजार कर रहे थे। इस हादसे में एक बुजुर्ग, उसकी बेटी और दो नातियों की मौत हो गई। हादसे में कार चालक समेत तीन अन्य लोग भी घायल हुए। जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार कार सामने से बाइक सवार आने के बाद अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे बैठे लोगों को रौंद डाला। बीकानेर में ही पिछले सप्ताह एक और दुर्घटना में सात लोगों की मौत हुई थी।

सड़क हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत

आज से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, उससे पहले पीएम मोदी ने दिए ये बड़े संकेत

राजस्थान के बाड़मेर-जोधपुर सड़क मार्ग पर पचपदरा के भांडियावास गांव के पास एक सड़क हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी, तीनों पेशे से व्यापारी थे। ये लोग नाकोड़ा मंदिर से दर्शन करके जोधपुर लौट रहे थे। हादसा उस समय हुआ जब एक कार  और ट्रक में टक्कर हो गई और कार में आग लग गयी आग लगते ही उसमें सवार इन तीनों लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई।

बीकानेर में सड़क दुर्घटना, सात की मौत

बीते दिनों बीकानेर के ही देशनोक इलाके में एक यात्री बस और बोलेरो जीप की जोरदार टक्कर में उसमें सवार सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हो गए थे। घायलों में दो की हालत काफी गंभीर थी। सभी लोग रतनगढ़ के रहने वाले थे। ये बस बीकानेर से देशनोक की तरफ आ रही थी। मरने वालों में चार महिलाएं और तीन पुरुष थे। जीप ड्राइवर की पहचान हो पाई है। ड्राइवर सीकर का रहने वाला था उसका नाम श्रवण कुमार था। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जिनमें से कुछ की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही थी।  

Back to top button