रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 ने बनाया रिकॉर्ड, तीसरे हफ्ते भी फिल्म ने की धुआंधार कमाई

साल की सबसे जबरदस्त फिल्म 2.0 ने रिलीज के तीसरे हफ्ते भी अपना जादू बनाए रखा. फिल्म ने दुनियाभर में 600 करोड़ की कमाई का आकंड़ा पार कर लिया है तो हिंदी वर्जन ने 18 दिनों में 180 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. हॉलीवुड फिल्म ‘एक्वामैन’ की रिलीज के बाद इस फिल्म कमाई में थोड़ी गिरावट देखी गई है. ‘एक्वामैन’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है. रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 ने बनाया रिकॉर्ड, तीसरे हफ्ते भी फिल्म ने की धुआंधार कमाई

ट्रेड एनालिस्‍ट रमेश बाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस फिल्‍म के कमाई आंकड़े शेयर किए हैं. इसी के साथ ये फिल्‍म साल 2018 की तीसरी सबसे बड़ी हिंदी ग्रोसर फिल्‍म बन गई है. इस लिस्‍ट में संजय दत्‍त की बायोपिक पहले और संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ दूसरे नंबर है. 

आ रही खबरों के मुताबिक फिल्म ‘2.0’ ने केरल में 17 दिनों में 21 करोड़ रुपये की कमाई करके केरल राज्य की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. इस लिस्ट में ‘बाहुबली 2’ अभी भी टॉप पर कायम है. बता दें कि रजनीकांत की फिल्म ने साउथ के सुपरस्टार एक्टर विजय की फिल्म मारसल को पीछे छोड़ दिया है.

2.0 फिल्म में उठाया इस मुद्दे को
फिल्म में अक्षय कुमार एक पक्षीराज की भूमिका में हैं जो लोगों को इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड रेडिएशन  (ईएमएफ) के प्रभाव से लोगों की जागरूक करता है. फिल्म में दिखाया गया है कि रेडिएशन के प्रभाव से पक्षियों की मौत हो रही है. फिल्म साफ संदेश देती है कि सेलफोन और टॉवर से निकलने वाले रेडिएशन से पक्षी काल के गाल में समा रहे हैं. फिल्म में दावा किया गया है कि जो भी सेलफोन का यूज करता है, वह पक्षियों का हत्यारा है. कई विशेषज्ञों का कहना है कि शहरी क्षेत्रों में जहां मोबाइल टॉवर की संख्या बहुत ज्यादा है, वहां इनसे निकलने वाले विकरण पक्षियों के लिए तनावपूर्ण स्थितियां पैदा करते हैं.

Back to top button