योगी के इस काम से पार्टी में डर, योगी हो सकते हैं 2019 में पीएम के प्रबल दावेदार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ख़्याति दिनों दिन बढ़ती जा रही है। कभी वो औचक निरीक्षण को लेकर तो कभी प्रदेश में अपनी योजनाओं को लेकर सुर्खियों रहते हैं। लेकिन उनकी मीडिया में बढ़ती इसी लोकप्रियता से अब बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यालय डरने लगा है।पीएमओ ने साफ कर दिया है कि सीएम योगी को यूपी में लिए जाने वाले फैसलों के लिए बेवजह श्रेय देना बंद कर दिया जाना चाहिए। इसके लिए पीएमओ ने प्रदेश सरकार की पब्लिसिटी इनचार्ज को भी आदेश जारी कर दिया है।

सीएम योगी बड़ा ऐलान, अब आर्यमगढ़ होगा आजमगढ़ का नया नाम….

योगी के इस काम से पार्टी में डर, योगी हो सकते हैं 2019 में पीएम के प्रबल दावेदार

सूत्रों की मानें तो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी औऱ केंद्रीय मंत्री ने बताया है कि, यूपी सरकार द्वारा जो भी फैसले लिए जा रहे हैं वे सभी पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल थे।  मंत्री के अनुसार योगी सरकार में किये जा रहे काम घोषणा पत्र में किए गए वादों के मुताबिक हो रहे हैं, जो पीएम मोदी ने पास किए गए थे। इनमें अवैध बूचड़खानों को बंद करने का वादा भी मोदी ने ही किया था।

इसके पहले ख़बरें ये भी चली थी कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के बढ़ते राजनीतिक कद से भाजपा नेतृत्व में डर का माहौल है। जिसके चलते ही चंद वक़्त रहते योगी को दिल्ली नगर निगम चुनाव प्रचार से दूर कर दिया गया। इसमें योगी के 19 और 20 अप्रैल को तीन सभाएं और रोड शो तय थे।

आपको बता दें कि यदि बीजेपी दिल्ली के निकाय चुनाव जीत जाती है, और ऐसी परिस्थिति में योगी चुनाव प्रचर करते तो पार्टी की जीत के बाद मीडिया में योगी की वाह वाही हो जाती। इससे पीएम मोदी के लोकप्रियता में भी गिरावट आ सकती है। इस बात को मद्देनज़र रखते हुए हुए हाईकमान ने पार्टी प्रचार में सभी मुख्यमंत्रियों कार्यक्रमों को रद्द कर दिया।गौरतलब है कि पीएम मोदी ने यूपी की कमान योगी को सौंपने से पहले उन्हें बड़ी ज़िम्मेदारी दी थी। इस ज़िम्मेदारी की निगरानी के लिए पीएम ने अपने मुख्य सचिव  नृपेंद्र मिश्र को नियुक्त किया है। लिहाज़ा प्रदेश में होने वाली हर छोटी बड़ी सरकारी गतिविधि की कमान पूरी तरह से पीएमओ से नृपेंद्र मिश्र ही संचालित करते हैं। लेकिन इसके लिए मीडिया में कवरेज सीएम योगी को मिल रहा है। इस बात की पीएमओ ने खिलाफत की है।    

साभार न्यूज़ ठेका

Back to top button