सीएम योगी बड़ा ऐलान, अब आर्यमगढ़ होगा आजमगढ़ का नया नाम….

New Delhi : जल्द ही आजमगढ़ का नाम बदला जा सकता है। इसके लिए मांग तेज हो गई है और एक हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है।विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के स्टार प्रचारक बनकर आए गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ का प्राचीन नाम आर्यमगढ़ दोबारा घोषित करने की वकालत की थी और बीजेपी की सरकार बनने के बाद इसका नाम बदलने का वादा भी किया था। अब उनकी हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने इसका नाम बदलने की मांग तेज कर दी है। 

बड़ी ख़बर: पंखे से लटका मिला सबसे बड़े भारतीय क्रिकेटर का शव, खेल संग पूरे देश में मचा हड़कंप

मुख्यमंत्री की कुर्सी पर योगी के बैठने के एक माह बाद आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने के सियासी सुर उठने लगे हैं। योगी ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान आजमगढ़वासियों को जिले का नाम बदलने का जो संदेश दिया था उसको याद दिलाने का काम भगवा ब्रिगेड कर रही है।

दुर्वासा देवल दत्तात्रेय और चंद्रमा ऋषि के साथ अल्लामा शिबली नोमानी, कैफी आजमी, महापंडित राहुल सांस्कृत्यायन कि धरती आजमगढ़ के नाम को बदलने की एक बार फिर से सियासत तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राकेश राय इसकी पूरजोर वकालत कर रहे हैं।

उनका कहना है कि आजमगढ़ का नाम आर्यमगढ़ रहा है और दोबारा उसका नाम बदलकर आर्यमगढ़ ही किया जाएगा। हिंदू युवा वाहिनी के साथ ही भगवा ब्रिगेड से जुड़े कई संगठन आजमगढ़ को नाम बदलकर आर्यमगढ़ करने के लिए मुख्यमंत्री को वादा याद दिलाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं।

 

Back to top button