ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, जिसे मशीनों द्वारा नहीं इंसान खुद अपने हाथो से बनाता है…

रोल्स रॉयस दुनिया की वो कंपनी है जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा शानदार और लग्जरी कारें बनाने के लिए जानी जाती है। आपको अगर सबसे महंगी कार की कीमत का अंदाजा लगाने को कहा जाए तो आप ज्यादा से ज्यादा 10-20 करोड़ रुपये तक अनुमान लगा पाएंगे, लेकिन जिस कार की बात हम कर रहे हैं वह  इससे भी कहीं ज्यादा कीमत की है। इसके फीचर्स आपके होश उड़ा देंगे।

जो खास फीचर्स Rolls Royce में होते हैं, ऐसे फीचर्स आप किसी भी कार में नहीं देख सकते हैं। रोल्स रॉयस एक बेहद शांत कार है, जो पूरी तरह कस्टमाइज होती है। अगर दो रोल्स रॉयस कारों को मिलाएंगे तो उन दोनों में कुछ न कुछ अंतर आपको जरूर नजर आ जाएगा, क्योंकि इसकी कोई भी कार एक जैसी नहीं होती है। 
हर रोल्स रॉयस कार कलर और इंटीरियर में अलग-अलग हिसाब से तैयार की जाती है। सबसे खास बात ये है कि रोल्स रॉयस को रोबोट से नहीं बल्कि इंसानों द्वारा बनाया जाता है। जी हां जिस सफाई से रोबोट भी काम नहीं कर पाते, इस कार को बनाने वाले कहीं बेहतर काम करते हैं। इस लग्जरी कार की बॉडी काफी बैलेंस्ड है।

बीच सड़क पर ही लडकियों ने शुरू कर दिया होश उड़ा देने वाला डांस, वीडियो देखकर लड़के हो जाएगे पागल

कार के इंजन और उसकी पावर की बात करें तो इस लग्जरी कार में 6.75 लीटर वी-12 इंजन दिया गया है जो काफी दमदार है। इस कार को एक खास ग्राहक के लिए तैयार किया गया है। इसमें हर एक चीज अलग रूप से तैयार की गई है जो कि किसी भी रोल्स रॉयस में नहीं देखी जा सकती है। इस कार को फैंटम-VII कूपे के एल्युमिनियम स्पेस फ्रेम डिजाइन पर तैयार किया गया है। ये दुनिया की अनोखी कार है, जिसे बेहतरीन तरीके से तैयार किया गया है।
इंटीरियर की बात की जाए तो इस एसयूवी में टाइटेनियम घड़ी, मैकेस्सार इबोनी लकड़ी का काम, पाल्डो वुड से क्राफ्ट इंटीरियर और सीटर्स और अन्य चीजों पर बेहतरीन लैदर दिया गया है। इस कार के फ्रेम को सबसे पहले लकड़ी से तैयार किया गया है जो आपको इस शानदार वीडियो को देखने के बाद समझ आ जाएगा। कार की कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 84 करोड़ रुपये है।
Back to top button