ये है दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता, तस्वीरे देख हिल जाओगे आप…

दुनिया में हर तरह के प्राणी पाए जाते हैं, इंसान और जानवर दोनों तरह के जीव होते हैं. बात करें जानवरों की तो उनमे हर तरह की नस्ल के जानवर पाए जाते हैं. अब आते है कुत्तों पर, जी हां, कुत्ते को लोग अक्सर अपने घर में पालना चाहते हैं. ये लोगों का शौक भी होता है और कई लोग  इसलिए भी पालते हैं क्योकि कुत्ते सबसे ज्यादा वफादार होते हैं और उन्हें अपने घर के सुरक्षा के लिए रखा जाता है. इनके होते हुए घर में कुछ नहीं हो सकता.

आपनेभी देखे होंगे ऐस ही अलग अलग ब्रीड के कुत्ते, लेकिन ऐसा कोई नहीं देखा होगा जिसे हम दिखाने जा रहे हैं. जी हाँ, आज हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के एक ऐसे कुत्ते की जो शायद दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता है. इसे देखकर आप भी डर जायेंगे. इतना ही नहीं बल्कि इसके रहते आप एक पार से दूसरे पार नहीं जा सकते ऐसा दिखता है ये कुत्ता.

नशे में धुत्त लड़के-लड़कियों ने जब सड़क पर ही शुरू कर दिया ऐसा काम, देखकर हर कोई हुआ हैरान

आपको बता दे Great Dane नस्ल का ये Freddy नाम का कुत्ता अपनी इसी खूबी से दुनियाभर में जाना जाता है. इनके मालिक भी इनका नाम गिनीज़ बुक में लिखवा चुके हैं. क्योकि कुत्तों में अब तक कोई इनसे बड़ा कुत्ता शामिल नहीं हुआ है. इसका कद जान कर हैरान रह जायेंगे, जो हम बताने जा रहे हैं. Freddy की हाइट लगभग 3 फ़ीट और  4.75 इंच है.

जो किसी आम इंसान से कहीं अधिक है. इनके सामने तो इंसान भी बहुत छोटा लगे. Freddy अपने मालिक Claire Stoneman के साथ Essex में रहता है. इसकी डाइट भी कहीं अधिक है और साल का करीब 10,000 यूरो खर्च करती हैं स्टोनमैन. आइये देखिये इसकी फोटोज. 

Back to top button