ये है अब तक की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर उड़ जाएगे आपके होश…

बुगाती वेरान का नाम सुनते ही याद आ जाता है कि यही वो कंपनी है जिसके नाम सबसे महंगी कार लॉन्च करने का रिकॉर्ड है। इसी रिकॉर्ड को कायम रखते हुए कंपनी ने अपनी 110वीं सालगिरह पर एक बार फिर दुनिया की सबसे महंगी कार लॉन्च की है। ला वॉइचर नोइर नाम की यह कार 12.5 मिलियन डॉलर यानि लगभग 88 करोड़ रुपए के प्राइज टैग के साथ जिनेवा ऑटो शो में पेश की गई है।

यह अब तक की सबसे महंगी कार है और कंपनी ने सिर्फ एक ही कार बनाई है। इसे कंपनी की 1930 में बनी बुगाती टाइप सी-57 एससी को रिकॉल करते हुए बनाया गया है। इस कार के कुछ ही मॉडल्स दुनिया में हैं और इन्हें ला वॉइचर नेयर यानि ‘सिंपली ब्लैक’ कार कहा जाता है।

इस कीमत में टेसला की 300, 3एस मॉडल कारें खरीदी जा सकती है। जहां इस कार की कीमत आपक चौंका देगी वहीं यह बात और चौंका देगी कि इसे खरीदार भी मिल गया है और रिपोर्ट्स के अनुसार फॉक्सवेगन के पूर्व सीईओ और चेयरमैन फर्डिनेंड पीच इसके मालिक बने हैं।

पूरी दुनिया में कोहराम मचा देगी यह कार, बनेगी केवल…

हालांकि, इसे लेकर उनकी तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है। बुगाती ने भी अपने बयान में उनके नाम का जिक्र नहीं किया है लेकिन यह जरूर कहा है कि इस कार का खरीददार उनके ब्रांड को लेकर उत्साहित रहने वालों में से हैं।

कार की लॉन्चिंग के बाद बुगाती के डिजाइन डायरेक्टर अचिम अंचेइड के अनुसार बुगाती का अति-अमीर ग्राहक कंपनी द्वारा उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का खासियत के लिए उसकी तारीफ करता है। उनके अनुसार हमारा ग्राहक हमारी तारीफ करता है क्योंकि उसे पता है कि वो याच जैसी दूसरी लग्जरी चीजें खरीदने के कारण इसके बारे में जानता है।

कंपनी द्वारा जारी बयान के अनुसार बुगाती की यह नई कार आज की सोच से कहीं आगे है। कार में 8 लीटर का क्वाड टर्बो डब्ल्यू16 इंजन लगा है जो इसे बेहतरीन ताकत देता है। यह1500 हॉर्स पॉवर का 16 सिलेंडर वाला वही इंजन है जो बुगाती चिरॉन में लगा है। इसमें पीछे की तरफ 6 टेल पाइप्स लगे हैं।

Back to top button