ये हैं पीएम मोदी के 10 मूलमंत्र जो बनाएंगे जीरो से हीरो

भीड़ उमड़ पड़ती है, टीवी के सामने लोग चिपककर बैठ जाते हैं। नरेंद्र मोदी खास इसलिए भी हैं कि 66 साल की उम्र होने के बावजूद किसी 20 साल के युवा की तरह जोश रखते हैं। प्रधानमंत्री देश के युवाओं के लिए एक आइकन हैं। देश के विकास के लिए उन्होंने नोटबंदी से लेकर देश को डिजिटल बनाने को लेकर जो रणनीति बनाई उसे अपार जन समर्थन मिला। आइए हम आज आपको उनके 10 विचारों के बारे में बताते हैं जिनका अनुसरण हर व्यक्ति और राजनेता को करना चाहिए!

नोटबंदी के बाद 4,807 करोड़ रुपये के काले धन का लगाया पता : Income Taxनरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनका जन्म भारत के स्वतंत्र होने के बाद 17 सितंबर 1950 को हुआ! कई नामी बॉलीवुड और हॉलीवुड हस्तियों को पछाड़ कर दुनिया भर में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले व्यक्ति रह चुके हैं। नरेंद्र मोदी का नाम दुनिया के 10 सबसे शक्तिशाली राजनेताओं में भी शामिल है अमेरिका के पूर्व प्रधानमंत्री बराक ओबामा के बाद सोशल मीडिया पर उनके सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। प्रधानमंत्री होने के नाते उन्हें अक्सर देर रात तक जागकर काम करना पड़ता है लेकिन फिर भी वे हर रोज सुबह 5- 5:30 तक जाग जाते हैं।

2014 में लोक सभा चुनाव के बाद से जब से नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री का पद संभाला जब से उन्होंने आज तक एक भी छुट्टी नहीं ली। नरेंद्र मोदी अपने कपड़ों को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। उनके कपड़े अहमदाबाद स्थित कंपनी जेड ब्लू में बनाए जाते हैं। नरेंद्र मोदी खुद ही बेहद तकनीकि पसंद व्यक्ति हैं यही कारण है कि वे देश को डिजिटल बनाने के लिए इतना जोर दे रहे हैं। प्रधानमंत्री ने अमेरिका की एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से इमेज मैनेजमेंट और पब्लिक रिलेशन में तीन महीने का कोर्स भी कर रखा है। नरेंद्र मोदी स्वामी विवेकानंद औऱ सरदार बल्लभभाई पटेल को अपना आदर्श मानते हैं।

 
Back to top button