ये तीन तरीके जो आपके खोए हुए स्मार्टफोन को तुरंत दिलाएंगे वापस, जानें वो स्मार्ट तरीका..

कई बार ऐसा होता है कि लोग बेध्यानी में अपने स्मार्टफोन कहीं रखकर भूल जाते है या कहीं भूल जाते है और इतना ही नहीं कई बार फोन चोरी भी हो जाता है। फोन चोरी हो जाने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और साथ ही उनकी जरूरी जानकारी भी खो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स की जानकारी देंगे, जिनकी मदद से आप आसानी से अपने चोरी या गुम हुआ स्मार्टफोन खोज पाएंगे। आइए जानते है इसके बारे में…

एंटी थेफ्ट अलार्म

यूजर्स को अपने फोन की सुरक्षा के लिए एंटी थेफ्ट अलार्म ऐप को डाउनलोड करना चाहिए। अगर कोई भी अन्य व्यक्ति आपका फोन छूने की कोशिश करता है, तो फोन अपने आप तेजी से बजने लगेगा। या फिर किसी भीड़ वाली जगह पर कोई आपका फोन चोरी करने की कोशिश करता है, तो तब भी फोन इसकी जानकारी यूजर को दे देगा।

पति नहीं करता था ब्रश तो पत्नी ने उठाया ऐसा कदम कि सब रह गए दंग

थीफ ट्रैकर

अगर यूजर का फोन चोरी हो जाता है और यूजर के फोन में यह ऐप है, तो यह ऐप फोन को ढूंढने में यूजर की मदद करेगा। वहीं यह ऐप चोर की पूरी जानकारी अपने यूजर तक पहुंचा देगा और साथ ही यह ऐप चोरी करने वाले की फोटो तक खीचकर आपको दे देगा।

लुकआउट सिक्योरिटी एंड एंटीवायरस

यूजर्स इस ऐप की मदद से अपने चोरी या गुम हुए फोन का पता लगा सकते है। साथ ही अगर चोरी के बाद फोन स्विच ऑफ करता है, तो यह ऐप फोन की आखरी लोकेशन की जानकारी दे देगा। इसकी मदद से यूजर अपने फोन को आसानी खोज पाएंगे।

Back to top button