यूपी: लखनऊ में योग दिवस के कार्यक्रम की तैयारी में भिड़े SSP-SP…

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस इस बार लखनऊ में मनाने वाले हैं. पीएम मोदी आज लखनऊ पहुंचेंगे और कल लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर मैदान में योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर लखनऊ में पुलिस के अफसर आपस में ही भिड़ गए हैं. लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार औऱ स्पेशल इंवेस्टीटेशन टीम के एसपी नागेश्वर सिंह के बीच भरी सभा में तू-तू मैं-मैं का वीडियो वायरल हो गया है.

यूपी: लखनऊ में योग दिवस के कार्यक्रम की तैयारी में भिड़े SSP-SP...

मामले की विभागीय जांच शुरू 

आईपीएस अफसरों के बीच हुई इस तू-तू मैं-मैं की विभागीय जांच शुरू हो गई है. एसआईटी के एसपी नागेश्वर सिंह के ख़िलाफ़ विभागीय जांच की जा रही है. उन पर आरोप है कि उनहोंने ही झगड़े का वीडियो एसएसपी दीपक को नीचा दिखाने के लिए वायरल करवाया. इस बात की भी जॉंच हो रही है कि वीडियो किसने बनाया और लोगों तक ये पहुंचा कैसे? और नागेश्वर जान बूझ कर मीटिंग से घंटे भर पहले कैसे पहुंचे?

अफसरों का परिचय

जो दो अफसर आपस में भिड़े हैं उनमें से एक लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार हैं और दूसरे एसआईटी यानी स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम के एसपी नागेश्वर सिंह है. 18 जून की शाम लखनऊ में पुलिस महकमे के इन दो बड़े अफसरों के बीच खूब तू-तू मैं मैं हुई.

 Deepak

लखनऊ के एसएसपी और एसपी में तू-तू मैं-मैं

SP नागेश्वर सिंह– हम प्रोटेस्ट करते हैं, हमारा नाम नोट कर लिया जाए?

SSP दीपक कुमार– इसमें नाम नोट करने की क्या बात है?

SP नागेश्वर सिंह- यह प्रोटेस्ट है सर, 5 बजे से हम लोगों को बुलाया गया, बिठाया गया और अब साढ़े 6 बज रहे हैं, अभी पानी तक नहीं पूछा गया है.

SSP दीपक कुमार- ठीक है, आप अपनी ड्यूटी नहीं कर सकते तो आप चले जाइए.

SP नागेश्वर सिंह- आपके कहने से मैं नहीं जाऊंगा. डीआईजी साहब आएंगे और वो कहेंगे तब मैं चला जाऊंगा.

SSP दीपक कुमार- आप मत करिए ड्यूटी

SP नागेश्वर सिंह- आपके कहने से नहीं जाऊंगा.

SSP दीपक कुमार- आपको करना है करो, नहीं करना हो तो कोई जबरदस्ती नहीं है.

SP नागेश्वर सिंह- मैं प्रोटेस्ट कर रहा हूं, ये गलत है, सर.

वायरल वीडियो के मुताबिक, 18 जून की शाम लखनऊ में हुई मीटिंग में एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार करीब 2 घंटे 20 मिनट देर से पहुंचे. इसपर एसआईटी के एसपी नागेश्वर सिंह भड़क गए और अपने सीनियर अफसर से भिड़ गए. एसएसपी दीपक कुमार ने मामले को शांत करने की कोशिश की और सभी पुलिस अधिकारियों को बताया कि उन्हें 6 बजे बुलाया गया था.

nageshwar

एसआईटी के एसपी नागेश्वर सिंह इस मीटिंग में शाम 5 बजे पहुंचने की बात एसएसपी दीपक कुमार से कह रहे हैं, लेकिन उनकी लखनऊ के एक पुलिस इंस्पेक्टर बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है,  जिसमें नागेश्वर सिंह का ये दावा झूठा लग रहा है.

एसपी साहब को पहले से सब पता था?

शिवप्रताप, आरआई– जयहिंद सर, शिवप्रताप बोल रहा हूं, आरआई लखनऊ से.

SP नागेश्वर सिंह- हां, मैं एसपी एसआईटी बोल रहा हूं. तो शाम को कहां है?

शिवप्रताप– शाम को सर बदल गया है, पहले पुलिस लाइन में था अब भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी है, उसमें ऑडिटोरियम है, बहुत अच्छा बना हुआ है, उसी के अंदर है सर.

 SP नागेश्वर सिंह– जो भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी है आशियाना में, वहां है?

शिवप्रताप– जी, जी, रमाबाई आंबेडकर पार्क से बस दस कदम दूर लगा हुआ है, उसी में है.

SP नागेश्वर सिंह- अच्छा, अच्छा कितने बजे है?

शिवप्रताप- EXACT टाइम 6 बजे का है सर

SP नागेश्वर सिंह- 6 बजे शुरू हो जाएगा, भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में आशियाना के पास.

शिवप्रताप– जी सर.

SP नागेश्वर सिंह- थैंक्यू.

फिलहाल पुलिस के अफसरों ने दोनों अफसरों को समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया है लेकिन पुलिस के दो बड़े अफसरों के बीच तू-तू मैं-मैं की लखनऊ के सरकारी गलियारों और सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है.

Back to top button