यूपी में कांग्रेस के बिना गठबंधन की खबर को सपा-बसपा ने किया खारिज

नई दिल्ली: अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बिना ही सपा-बसपा गठबंधन को अंतिम रूप दिए जाने से जुड़ी मीडिया रिपोर्टों को बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने खारिज करते हुए तथ्यात्मक रूप से इसे गलत बताया है. इससे पहले, आज दिनभर कांग्रेस के बिना सपा-बसपा के गठबंधन की खबर मीडिया में छाई रही. उधर, कांग्रेस का कहना है कि उत्तर प्रदेश में महागठबंधन पर अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे, जनवरी-फरवरी तक प्रतीक्षा करें.

मिश्रा ने बुधवार को संसद भवन परिसर में कांग्रेस की गैरमौजूदगी वाले सपा बसपा गठबंधन से जुड़ी खबरों की सच्चाई के सवाल पर संवाददाताओं को बताया “यह कभी सच नहीं हो सकता है, ऐसा कुछ नहीं हुआ है.” उल्लेखनीय है कि इससे जुड़ी कुछ मीडिया रिपोर्टों में सपा और बसपा के शीर्ष नेतृत्व के बीच उत्तर प्रदेश में लोकसभा सीटों के बंटवारे पर सहमति कायम होने के हवाले से गठबंधन की औपचारिक घोषणा अगले साल 15 जनवरी को बसपा प्रमुख मायावती के जन्मदिन पर किए जाने की बात कही गई है. मिश्रा ने इसकी सच्चाई को खारिज करते हुए कहा “जन्मदिन ऐसे नहीं मनाए जाते हैं. तथ्यात्मक रूप से यह गलत है.”  

इस बीच सपा ने भी गठबंधन को अंतिम रूप देने की बात को खारिज किया है. सपा प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने कहा, “सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले दिनों एक सार्वजनिक मंच पर गठबंधन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि इस दिशा में दोनों दल जनता की भावनाओं को समझते हुये गंभीर रूप से प्रयासरत हैं लेकिन इसे अंतिम रूप देने में थोड़ा समय लगेगा.” तिवारी ने कहा कि इस तरह की कोई भी रिपोर्ट सच्चाई से रहित है जिसका कोई आधार नहीं है.

Back to top button