यूपी: पिकअप वाहन से दो लाख 34 हजार नगदी बरामद, सीज की गई

श्रावस्ती के सोनवा थाने के सामने शुक्रवार देर शाम स्थानीय पुलिस ने एसएसटी टीम के साथ चुनाव को लेकर वाहनों की जांच किया। इस दौरान टीम ने एक पिकअप से दो लाख 34 हजार रुपये नगदी बरामद किया। पिकअप पर मौजूद युवक रुपये से संबंधित कोई जानकारी नहीं दे सका। इस पर पुलिस ने पैसा सीज कर दिया है।

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिले में एसएसटी टीम का गठन किया गया है। जिसका प्रभारी डायट प्रवक्ता ओम प्रकाश यादव को बनाया गया है। शुक्रवार देर शाम एसएसटी टीम प्रभारी ने प्रभारी निरीक्षक सोनवा श्याम देव चौधरी के साथ थाना गेट के सामने भिनगा बहराइच फोरलेन पर वाहनों की जांच किया।

इस दौरान टीम ने पिकअप संख्या यूपी 46 टी 4399 की जांच किया। इस दौरान पिकअप पर मौजूद बिहार राज्य के जिला सिवान के थना मुफस्सिल अंतर्गत मझवलिया निवासी विकास कुमार पुत्र संजय कुमार के कब्जे से दो लाख 34 हजार रुपये नगदी बरामद किया। पूछताछ के दौरान विकास व पिकअप चालक गिलौला थाना क्षेत्र के गिलौला कस्बा निवासी विक्रम कुमार पुत्र तिलकराम रुपये के संबंध में कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सके।

इस पर टीम ने आयकर विभाग को सूचना देेने के साथ ही मिले रुपए को सीज कर दिया है। जबकि चालक व उसके साथ मौजूद विकास कुमार को पैसे से संबंधित कागजात प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

Back to top button