यहां रात में कुंवारी लड़कियों के कपड़े उतारकर, मां-बाप कराते हैं ये गन्दा काम

जहां एक और हमारे देश में लड़कियों को घर की इज्जत माना जाता है वहीं दूसरी और देश में एक ऐसी जगह भी है जहां पर एक परंपरा के नाम पर लड़कियों के निवस्त्र किया जाता है। और इस काम को उनके मां बाप ही करवाते है। दोस्तों यह खबर बिहार की है जिसके सामने आने पर लोग चौंक गए। क्योंकि यहां पर शाम होते ही घर क लड़कियों को निवस्त्र करके घर से बाहर निकाल दिया जाता है।

मामले की जानकारी जुटाने पर सामने आय़ा कि बिहार के अधिकांश गांवों में कम बारिश की वजह से फसले बर्बाद हो गई हैं। अब किसानों के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गई। जिसके चलते वह भगवान से अच्छी बारीश की मांग कर रहे हैं। और एक परंपरा के नाम पर यहां घर की लड़कियों को निवस्त्र होकर खेत में जाने के लिए कहा जाता है। आईनेक्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक घरवाले ही ऐस करवाते है।

सेक्स के दौरान महिला ने कहा कुछ ऐसा, जिस वजह से जाना पड़ा जेल

बताया जाता है कि जब भी कम बारीश होती है तो ऐसा करने पर बारिश हो जाती है। इसे लेकर लोगों की धार्मिक धारणा बनी हुई है। इसे लेकर लोगों के अलग अलग तर्क देखने को मिले। एक व्यक्ति ने जानकारी देते हुए कहा कि जब लड़कियों को निवस्त्र करके खेत जोतने को कहा जाता है तो बारीश के देवता को शर्म आती है जिसके चलते उनके खतों में अच्छी बारीश हो जाती है.

उनका कहना है कि इस दौरान बच्चियों की सुरक्षा के पूर्ण बंदोबस्त किए जाते हैं। जब लड़किया घर स बाहर निकलती है तो दूर दूर तक घरवाले हो जाते है। और लड़कियों को ग्रुप में बाहर निकाला जाता है। उनका कहना है कि यह परंपरा कई सदियों से चली आ रही है। ऐसा करने पर कई बार बरसात हुई है।

Back to top button