मोदी की पीठ में छुरा घोंपने वाले ने तोड़ दी मुस्लिमों की कमर, मचा हडकंप

 भारत का धुरविरोधी कम्युनिस्ट देश चीन भले ही पाकिस्तान से जितनी भी हमदर्दी जता ले। लेकिन चीन में ही मुस्लिम बहुल प्रांत शिनजियांग में मुस्लिमों के लंबी दाढ़ी रखने और बुरका पहनने पर प्रतिबंध है।

यह भी पढ़े:अभी-अभी: मिस्र की चर्च में हुआ धमाका, लग गया लाशों का ढेर

 

मोदी की पीठ में छुरा घोंपने वाले ने तोड़ दी मुस्लिमों की कमर, मचा हडकंप

यहां नाबालिग मुस्लिम अपने बच्चों को जबरन किसी धार्मिक गतिविधि में शामिल होने के लिए बाध्य नहीं कर सकते हैं। लेकिन चीन के अपने घर में ही कुछ बगावती सुर बुलंद हो रहे हैं जो मुस्लिमों के लिए आवाज उठा रहे हैं। यहां के सोशल मीडिया में “मुस्लिम-विरोधी” भावनाएं तेजी से पनप रही हैं।

खबरों के मुताबिक अनहुई प्रांत की राजधानी हेफई में एक मस्जिद के निर्माण के दौरान गैर स्थानीय नागरिकों ने विरोध जताने के लिए जमीन के नीचे सुअर का कटा हुआ सिर गाड़ दिया था। इसके साथ ही साथ दर्जनों लोगों ने झंडे और बैनर के साथ भी विरोध प्रदर्शन किया। यही नहीं यहां की एक मस्जिद के इमाम को धमकी भरा संदेश भी मिला जिसमें लिखा था कि “तुम्हारे परिवार में कोई मारा जाए तो हम तुम्हें ताबूत उपलब्ध कराएंगे। अगर एक से ज्यादा ताबूत की जरूरत होगी तो वो भी देंगे।”

 

चीन में इन दिनों फैली हरकतों के लिए एक चीनी अधिकारी का नाम सामने आ रहा है। मुस्लिम बहुल शिनजियांग प्रांत से लगभग 2500 किलोमीटर दूर रहने वाले इस अधिकारी ने नए साल पर भी ऐसी ही हरकत की थी। उस समय भी मुस्लिम-विरोधी पोस्ट की वजह से चीनी नागरिक सड़कों पर उतर आए थे। जिसके बाद भीड़ को शांत करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

 
Back to top button