मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ प्रोफेसर ने वॉट्सएप ग्रुप डाली ऐसी वीडियो, मच गया हड़कंप

कई अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के सम्मानित सरकारी मेडिकल कॉलेज के एक वरिष्ठ डॉक्टर एवं प्रोफेसर की हरकत ने सभी को शर्मसार कर दिया। इस प्रोफेसर ने सरकारी मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा बनाए वॉट्सग्रुप पर कुछ फोटो अपलोड कीं। इस दौरान उन्होंने एक वीडियो भी ग्रुप में सेंड कर दी। ग्रुप मैंबर्स ने वीडियो डाउनलोड कर देखी तो सभी हैरान रह गए कि एक वरिष्ठ प्रोफेसर ऐसी हरकत भी कर सकता है।

बताया जाता है कि प्रोफेसर साहब अभिनेता राजेश खन्ना के फेन हैं और 29 दिसंबर को राजेश खन्ना का जन्मदिन था, इसलिए प्रोफेसर ने राजेश खन्ना द्वारा अभिनीत कुछ गीत व उनकी कुछ फोटो ग्रुप में डालीं। इसी दौरान एक अश्लील वीडियो भी ग्रुप में पोस्ट हो गई। वीडियो अपलोड होते ही ग्रुप में खलबली मच गई। इस ग्रुप में 200 सदस्य हैं, जिनमें महिलाएं भी हैं। ग्रुप मेंबर्स प्रोफेसर, एसोसिएट्स प्रोफेसर, पीजी डॉक्टर्स सभी ने वीडियो देखकर असहज महसूस किया।

इसके बाद ग्रुप के सदस्‍यों ने एक-दूसरे को फोन करके प्रोफेसर की करतूत के बारे में बताया। करीब 15 मिनट बाद जब प्रोफेसर को मालूम हुआ कि उन्होंने गलती से ग्रुप में अश्लील फिल्म सेंड कर दी है तो उसी वक्त उन्होंने खुद को ग्रुप से लेफ्ट कर दिया। यह प्रोफेसर मेडिकल कॉलेज से सेवानिवृत्त होने के बाद री-इंप्लाइमेंट की नौकरी कर रहा है।

हनुमान चालीसा पर चौतरफा घिरे पूर्व युवक कांग्रेस अध्‍यक्ष, भारी विरोध के बाद मांगी माफी

कालेज के फैकल्टी सदस्यों का कहना है कि इससे पूर्व भी यह प्रोफेसर ग्रुप में अश्लील चुटकुले भेजता रहा है। वहीं प्रोफेसर ने तर्क दिया है कि उन्होंने अपना मोबाइल किसी दुकान पर चॉर्जिग पर लगाया था। किसी ने उन्हें बदनाम करने के लिए यह वीडियो ग्रुप में अपलोड किया है। गुरुनानक देव अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. सुरिंदर पाल ने कहा कि प्रोफेसर को अपने पद की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने जो हरकत की है वह शर्मसार करने वाली है।

जीएमसी ग्रुप इसलिए बनाया गया था ताकि इसमें ऑफिशियल लेटर्स इत्यादि पोस्ट की जा सकें। सूचनाओं का आदान-प्रदान करने के लिए मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी एवं प्रोफेसर इसी ग्रुप का इस्तेमाल करते हैं। वहीं इंटरनेशनल संस्थाओं के साथ जुड़े इस प्रोफेसर ने ग्रुप की मर्यादा को भंग कर दिया।

जीएमसी ग्रुप में सरकारी मेडिकल कॉलेज और कई विभागों की महिला प्रोफेसर भी शामिल हैं। ये सभी प्रोफेसर की इस हरकत के बाद बेहद नाराज हैं। उनका कहना है कि इस तरह की हरकत को किसी भी सूरत में बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता है। 

 

Back to top button