बड़ी ख़बर: राष्‍ट्रपति चुनाव पर मुश्किल में पीएम मोदी, बदल सकते हैं रामनाथ कोविंद का नाम!

नई दिल्‍ली। देश में अगले महीने होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए ने अपने उम्‍मीदवार की घोषणा कुछ समय पहले ही की थी। लेकिन अब खबर है कि पीएम मोदी एनडीए के उम्‍मीदवार रामनाथ कोविंद का नाम बदल सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार चुना है। बता दें कि ये पहली बार ऐसा हो रहा है जब राष्ट्रपति उम्मीदवार की बाकी खूबियों के बारे में कम और उनके दलित होने पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतिश कुमार पहले ही रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं। हालांकि विपक्ष ने इसको लेकर पर नीतिश को घेरना शुरू कर दिया है। विपक्ष ने नीतीश को सवालों में घेर लिया है जिससे बच पाना मुख्यमंत्री जी के लिए 

सबसे पहला सवाल जो विपक्ष ने नीतीश कुमार के खिलाफ दागा है वो ये है कि नीतीश कुमार बिहार के उम्मीदवार को राष्ट्रपति बनवाने की कोशिश करते नही बल्कि विरोध क्यों कर रहे हैं। मीरा कुमार और पूरा विपक्ष बिहारी अस्मिता का सवाल उठाकर नीतीश को कठघरे में खड़ा करेगा।

ऐसे में महादलितों की राजनीति करने वाले नीतीश कुमार के सामने मीरा कुमार का विरोध करना महंगा पड़ सकता है। बिहार विधानसभा चुनाव में महिलाओं ने नीतीश कुमार को अपना भारी समर्थन दिया। अब इस चुनाव की बिहार की बेटी बनाम अन्य चुनाव बनाया जा सकता है। ऐसे में नीतीश कुमार का जवाब देना मुश्किल हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :-  पाक को सबक सिखाने को सर्जिकल स्ट्राइक से भी बेहतर तरीके: बिपिन रावत

इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर नीतिश कुमार एनडीए को समर्थन देने पर पलट जाते हैं तो पीएम मोदी और बीजेपी अपने उम्‍मीदवार पर एक बार फिर चर्चा कर सकती है।

Back to top button