मुकेश अंबानी ने खेला नया दांव, Ola और Uber को टक्कर देगा ‘Jio Cab’

भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो देश भर में 4G सर्विस के बाद अब खबर है कि जियो ऐप बेस्ड टैक्सी के मार्केट में आ सकती है. अगर ऐसा हुआ तो ओला और उबर के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा. रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी के कंपनी जियो इस साल के आखिर तक ऐप आधारित टैक्सी लॉन्च कर सकती है.मुकेश अंबानी ने खेला नया दांव, Ola और Uber को टक्कर देगा 'Jio Cab'

फैक्टर डेली ने अपनी रिपोर्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इसे ऐप बेस्ड टैक्सी लॉन्च करने का प्लान अप्रैल में ही था, लेकिन इसे अब कमर्शियल लॉन्च में छह महीने लग सकते हैं.

प्लास्टिक सर्जरी के बाद बदला आयशा टाकिया का चेहरा

रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो इसके लिए महिंद्रा और ह्यूंडई से कैब के तौर पर अपनी फ्ली ट बनाने के लिए बातचीत कर रही है. इसके अलावा प्राइसिंग और स्ट्रैटिजी के लिए कंपनी कंसल्टिंग फर्म E&Y से भी बातचीत कर रही है. मुमकिन है अगर कैब सर्विस लॉन्च हुई तो लोगों को जियो सिम जैसे ही ऑफर्स भी मिल सकते हैं.

टैक्स देनदारों को राहत! सरकार ने माफ किया टैक्स

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो अपनी ऐप बेस्ड कैब सर्विस बंगलुरू और चेन्नई से शुरू करेगी. हालांकि इसके तुरंत बाद दिल्ली और मुंबई में भी कदम रख सकती है. इन शहरों के बाद छोटे शहरों जैसे भोपाल और जयपुर में भी इसकी शुरुआत की जा सकती है.

पीएमजीकेवाई के तहत टैक्स स्वीकार नहीं करने पर बैंकों को चेतावनी

बताया जा रहा है कि जियो, उबर जैसे ऐप पर भी काम कर रही है जिसमें पेमेंट के लिए मौजूदा जियो मनी ऐप को जोड़ा जाएगा. आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने वॉलेट ऐप जियो मनी के लिए ओला से भी हाथ मिलाया है.

मुसलमानों को भी देना चाहिए था ‘टिकट’: गृहमंत्री राजनाथ सिंह

आपको बता दें कि जियो के आने से टेलीकॉम कंपनियों में खलबली मची है. आलम यह है कि एयरटेल अब टेलीनॉर को खरीदने की तैयारी में है जबकि वोडाफोन और आइडिया का भी मर्जर होगा.

अगर कंपनी ऐप बेस्ड कैब सेक्टर में कदम रखती है तो ओला उबर जैसी कंपनियों को मार्केट में बने रहने के लिए नए ऑफर्स लाने होंगे.

 
Back to top button