मुंबई भगदड़: मृतकों के परिजनों को पांच लाख देगी फड़णवीस सरकार

मुंबई: मुंबई में एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोडऩे वाले फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए सहायता राशि देने और घायलों का इलाज सरकारी खर्च पर कराने की घोषणा की है। इस घटना में कम से कम 22 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

फड़णवीस ने ट्वीट किया कि मुंबई के एल्फिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर मची दुर्भाग्यपूर्ण भगदड़ के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं। अपने प्रियजनों को खोने वालों और प्रभावित होने वालों के लिए मेरा मन बहुत दुखी है।

अभी अभी: सामने आई मुंबई हादसे की दर्दनाक तस्वीरें, भगदड़ में एक तरफ पड़ी थीं महिलाएं,तो दूसरी तरफ लदी थीं लाशें

उन्होंने लिखा कि मुख्य सचिव और मुंबई के पुलिस आयुक्त से बात की। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचने और मामले की निगरानी करने तथा सभी को सहायता सुनिश्चित करने को कहा है। सीएम ने कहा कि मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजे दिया जाएगा और घायलों के इलाज का सारा खर्च सरकार उठाएगी।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार और रेल मंत्रालय आवश्यकता पडऩे पर मामले की जांच करवाएगी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस घटना पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल वहां मौजूद हैं और हरसंभव सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं।

Back to top button