मुंबई एयरपोर्ट पर चेकिंग के वक्त एल्कोमीटर लेकर भाग रहे साफ्टवेयर इंजीनियर को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के कनॉट प्लेस में चेकिंग के दौरान एल्कोमीटर लेकर फरार हुए सॉफ्टवेयर इंजीनियर को दिल्ली पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि घटना के बाद आरोपी कंपनी के काम से लंदन चला गया था, जिसे कंपनी के अधिकारियों पर दबाव बनाकर पुलिस ने वापस बुलाया और मुंबई से भागने की कोशिश करते समय दबोच लिया। वहीं बता दें कि इसके बाद शनिवार को उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां से बाद में जेल भेज दिया गया।

वहीं बता दें कि डीसीपी मधुर वर्मा के अनुसार जयपुर निवासी आरोपित ऋषि ढींगरा नोएडा की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, वह यहां अपने दोस्त के साथ किराये पर रहता है। इसके साथ ही बता दें कि 24 नवंबर की रात चार दोस्तों के साथ वह कनॉट प्लेस गया था। वहीं देर रात स्विफ्ट कार से वापस लौटने के दौरान कनॉट प्लेस पर चेकिंग के दौरान यातायात पुलिसकर्मी ने उसके मुंह में एल्कोमीटर लगाया, जिसे लेकर वह फरार हो गया।

गौरतलब है कि इसके बाद अगले दिन वह सुबह छह बजे की फ्लाइट से कंपनी के काम के लिए छह महीने के लिए लंदन चला गया। इधर यातायात पुलिस ने कनॉट प्लेस थाने में अज्ञात के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने व चोरी का मुकदमा दर्ज करवा दिया। इसके अलावा सीसीटीवी में नंबर देखने के बाद पुलिस ने कार बरामद कर ली, लेकिन आरोपित लंदन में था। इस पर पुलिस ने कंपनी के अधिकारी से संपर्क कर आरोपित को वापस बुलवाया। उधर पुलिस ने उसके खिलाफ देश के सभी एयरपोर्ट के लिए लुक आउट नोटिस जारी करवा दिया था।

Back to top button