मां बेटे करते थे PM ऑफिस में झूठी शिकायत, पीएमओ ने लगा दी क्लास

प्रधानमंत्री दफ्तर (पीएमओ) में झूठी शिकायतें करने वाले मां-बेटे के खिलाफ डीजीपी ओपी सिंह के आदेश और पीएमओ के असिस्टेंट डायरेक्टर की तहरीर पर नजीराबाद थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है।प्रधानमंत्री दफ्तर (पीएमओ) में झूठी शिकायतें करने वाले मां-बेटे के खिलाफ डीजीपी ओपी सिंह के आदेश और पीएमओ के असिस्टेंट डायरेक्टर की तहरीर पर नजीराबाद थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है।  कौशलपुरी निवासी गीता खट्टर और उसका बेटा जगदीश कई महीने से पीएमओ दफ्तर में जांच एजेंसियों के शेयर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई न करने की शिकायत कर रहे थे। उनके आरोप थे कि सेबी समेत अन्य जांच एजेंसियां जानबूझकर शेयर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई से बच रही हैं।  पीएमओ दफ्तर से आरोपों की जांच कराई गई तो कोई प्रमाण नहीं मिले। इसके बाद भी मां-बेटे पीएमओ में तैनात अफसरों और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र भेजकर लगातार शिकायत कर रहे थे। दूसरों के नाम पर आरटीआई डालकर कार्रवाई की जानकारी भी मांगते थे।  इस पर पीएमओ के असिस्टेंट डायरेक्टर पीके इस्सार ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र भेजकर गोपनीय जांच कराकर कार्रवाई का आग्रह किया। डीजीपी ने जांच में आरोप सही पाए जाने पर दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश एसएसपी को दिए। इसके बाद शनिवार को नजीराबाद थाने में मां-बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

कौशलपुरी निवासी गीता खट्टर और उसका बेटा जगदीश कई महीने से पीएमओ दफ्तर में जांच एजेंसियों के शेयर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई न करने की शिकायत कर रहे थे। उनके आरोप थे कि सेबी समेत अन्य जांच एजेंसियां जानबूझकर शेयर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई से बच रही हैं।

पीएमओ दफ्तर से आरोपों की जांच कराई गई तो कोई प्रमाण नहीं मिले। इसके बाद भी मां-बेटे पीएमओ में तैनात अफसरों और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र भेजकर लगातार शिकायत कर रहे थे। दूसरों के नाम पर आरटीआई डालकर कार्रवाई की जानकारी भी मांगते थे।

इस पर पीएमओ के असिस्टेंट डायरेक्टर पीके इस्सार ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र भेजकर गोपनीय जांच कराकर कार्रवाई का आग्रह किया। डीजीपी ने जांच में आरोप सही पाए जाने पर दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश एसएसपी को दिए। इसके बाद शनिवार को नजीराबाद थाने में मां-बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Back to top button