‘मां बाप मुझे पढ़ने नहीं देते, खाना नहीं देते, पीटते है’, बच्चे की आपबीती रुलाएगी

बच्चे ने अपने ही मां बाप के जुल्मों की दास्तां सुनाई तो हर सुनने वाले की आंख भर आई। मामला जानकर आपको यकीं नहीं होगा कि मां बाप ऐसा कर सकते हैं। 

'मां बाप मुझे पढ़ने नहीं देते, खाना नहीं देते, पीटते है', बच्चे की आपबीती रुलाएगी

 घटना हरियाणा के जींद की है। गांव खापड़ के नौवीं कक्षा के एक छात्र ने अपने माता-पिता पर उसका बचपन की आजादी छीनने व खाना नहीं देने के आरोप लगाए हैं। छात्र ने इसकी शिकायत उचाना थाना पुलिस को दी है। 
 पुलिस ने छात्र की शिकायत पर उसके पिता पर जुनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। उचाना थाने में एक बच्चे ने दी शिकायत में बताया कि वह नौवीं में पढ़ता है। पिता बलवंत उसको यातनाएं देता हैं। वह पढ़ाई करना चाहता है, लेकिन उसका पिता उसको पढ़ने नहीं देता है। 
 बच्चे ने बताया कि जब वह खेलने का प्रयास करता है तो उसको तब भी प्रताड़ित किया जाता है और उसके साथ मारपीट करके यातनाएं दी जाती है। उसकी मां भी उसको धमकी देती है। पिछले तीन-चार दिन से उसको खाना भी नहीं दिया जा रहा है। पिता ने उसका बचपन छीन लिया है। 
 पुलिस ने शिकायत के आधार पर पर बच्चे के पिता बलवंत के खिलाफ जुनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मामले के जांच अधिकारी रमेश ने बताया कि बच्चे ने थाने में पहुंचकर इसकी शिकायत दी है। उसके आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। जिसकी जांच की जा रही है।

 
Back to top button