महिलाएं कमर दर्द से हमेशा के लिए पायें छुटकारा, अगर सम्भोग करते समय अपना लें ये सेक्स पोजीशन

हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। खासकर वे आदतें जो आपकी सेक्स लाइफ पर असर डालती हैं। अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर देते हैं। ज्यादातर लोगों को तो पता ही नहीं होता है कि उनकी सेक्स लाइफ उनकी आदत की वजह से बर्बाद हो रही है। रोजाना की आदतों से हमारे शरीर पर इफेक्ट पड़ता है और उसका असर जीवन की गुणवत्ता पर पड़ता है।

बताते चले कई लोगों को सेक्स करते समय अचानक होने वाले कमरदर्द की समस्या रहती है। जब सेक्स करने की बात अति है तो यह कमर दर्द सबसे बड़ी मुसीबत बन जाता है। लेकिन क्या आप को पता हैं कुछ खास सेक्स पोजीशन अपनाकर आप कमर दर्द से मुक्ति पा सकते हैं। यह हम नहीं कह रहे बल्कि एक रिसर्च में यह बात सामने आई है। द हेल्‍थ साइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, कनाडा के ओंटारियो में वाटरलू यूनिव‌सिर्टी के शोधकर्ताओं द्वारा यह स्टडी की गई है। दो शोधकर्ताओं के माध्यम से यह रिसर्च की गई। शोधकर्ताओं द्वारा दो चम्मचों को दो एक-दूसरे के ऊपर पलटकर डोगी पोजीशन में रखा गया। इस पोजीशन में देखा गया कि जो लोग कमर दर्द से परेशान रहते हैं उससे लोगों को मदद मिलती है।

महिलाओं को दिन में सोने से होते हैं ये अनोखे फायदे, जानकर नही कर पाओगे यकीन

शोधकर्ता नेटली साइडोर्केविक्ज ने कहा कि सेक्स पोजीशन केवल एक तरह के कमरदर्द के लिए सहयोगी है ना कि अन्य दर्द के लिए। रिसर्च में पाया गया कि जिन लोगों को देर तक बैठने या पंजे छूने के दौरान दर्द होता है उन लोगों के लिए डोगी स्टाइल पोजीशन ज्यादा बेहतर है। रिसर्च के दौरान इलेक्ट्रोमैग्नैटिक मोशन कैप्चर सिस्टम रखा गया जिसमें 10 जोड़ियों के पांच कॉमन सेक्स पोजीशन में कमर के मूवमेंट्स को ट्रैक किया गया। जिसमें देखा गया कि डोगी स्टाइल पोजीशन के बजाय बाकी पोजीशन में कमर दर्द की शिकायत दर्ज की गई। शोध में देखा गया कि पुरुषों की पेट, बट और कमर की मसल्स ऑर्गेज्म के दौरान ज्यादा एक्टिव हो जाती हैं। शोध के निष्कर्ष में कहा गया कि यह नियम लोगों की लवलाइफ को निश्‍चित तौर पर बेहतर बना सकते है।
Back to top button