महाशिवरात्रि पर अपनी मनोकामना के अनुसार चढ़ाए शिवलिंग पर फूल, सभी इच्छाएं होगी पूरी

सभी देवी देवताओं में भगवान शिव ही एक ऐसे देवता हैं। जो अपने भक्तों से बहुत ही जल्द प्रसन्न हो जाते हैं इनकी जरी से पूजा अर्चना करने से ही भोलेनाथ खुश हो जाते हैं और जो भक्त इनसे कुछ भी मांग लेता हैं,जो बहुत जल्द ही मिल जाता हैं। वही ऐसे में भगवान शिव को प्रसन्न करना बहुत ही आसान होता हैं। क्योंकि ​देवों के देव महादेव एक फूल से भी प्रसन्न हो जाते हैं।महाशिवरात्रि पर अपनी मनोकामना के अनुसार चढ़ाए शिवलिंग पर फूल, सभी इच्छाएं होगी पूरी

वही ऐसे में महाशिवरात्रि से पूर्व आने वाले हर सोमवार को अपनी मनोकामना के अनुसार भगवान शिव पर 11 तरह के पुष्प चढ़ाया जा सकता हैं। जो आपको बहुत लाभ पहुंचा सकता हैं।तो आज हम आपको ऐसे ही पुष्पों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिस भगवान शिव आप चढ़ा सकते हैं। तो आइए जानते हैं। कि वो कौन से फूल हैं। महाशिवरात्रि के पहले और महाशिवरात्रि को आप भोलेनाथ को कौन से फूल अर्पण कर सकते हैं। जो आपको लाभ दिला सकते हैं।

ऐसा कहा जाता हैं,कि लाल व सफेद आंकड़े के पुष्प से भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करना बहुत ही शुभ होता हैं। यह मोक्ष भी दिला सकता हैं। वही ज्योतिषों की माने तो चमेली के फूल से पूजन करने पर गाड़ी का सुख प्राप्त होता हैं। वही ज्योति​षों के मुताबिक अलसी के फूलों से शिव जी की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति भगवान विष्णु को प्रिय होता हैं और उस व्यक्ति के पाप भी समाप्त हो जाते हैं। वही आपको बता दें,कि शमी के पेड़ के पत्तों से पूजन करने पर अपार धन संपदा का वरदान प्राप्त होता हैं। जिससे व्यक्ति का जीवन सुखमय व्यतीत होता हैं।

Back to top button