मछुआरे ने मछली पकड़ने के लिए समुद्र में लगाया गोता, और जब बाहर निकला तो हो गई ऐसी हालत… जाने कैसे…

कई लोगों को तैराकी बहुत शौक होता है. ऐसे में वो कई बार कोई ऐसी जगह तलाश लेते हैं जहां उन्हें तैरने को मिलेगा. आज हम आपको एक चौंका देने वाला मामला बताने जा रहे हैं. चौंका देने वाला यह मामला पेरू के एक मछुआरे का है. अलेजांद्रो रैमोस मार्टिनेज नाम का यह मछुआरा ने मछली पकड़ने के लिए समुद्र में गोता लगाया था. लेकिन उसके बाद उसके साथ जो हुआ उसे जानकर हैरान रह जायेंगे. आइये जानते हैं क्या है ये मामला.

बता दें, रैमोस जब बाहर निकले तो उनकी बॉडी में अजीबोगरीब हलचल सी होने लगी. इसके बाद कुछ ही देर में बॉडी फूलने लगी और देखते ही देखते उनका शरीर गुब्बारे की तरह फूल गया. इस बारे में डॉक्टर्स रैमोस की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं, क्योंकि इससे उन्हें ब्रेन हैमरेज और पैरालिसिस का भी खतरा है. पिस्को सिटी में बीच पर सी-फूड बेचने वाले रैमोस ने डॉक्टर्स को बताया कि वे समुद्र में अक्सर गोता लगाकर मछलियां पकड़ते हैं. हमेशा की तरह हाल ही में उन्होंने समुद्र में गोता लगाया था. जब वे बाहर निकले तो बॉडी में तेज दर्द होने लगा.

ये है दुनिया का सबसे छोटा AC, कीमत जानकर नहीं होगा यकीन…


 
इसके बाद चेस्ट, मसल और पेट का फूलना शुरू हो गया. तेज दर्द के चलते वे चल भी नहीं पा रहे थे. आसपास के लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया. रैमोस की इस परेशानी को डॉक्टर्स भी नहीं समझ पाए. हालांकि, डॉक्टर्स ने यह पता लगा लिया है कि रैमोस के शरीर में नाइट्रोजन की मात्रा काफी बढ़ गई है. डॉक्टर्स ने संभावना व्यक्त की है कि समुद्र में गोता लगाते समय पानी के साथ नाइट्रोजन की काफी मात्रा उनके शरीर में चली गई हो, लेकिन आमतौर पर ऐसा होता नहीं है. रैमोस इस समय हॉस्पिटल में एडमिट है और ऑक्सीजन के द्वारा उनके बॉडी से नाइट्रोजन की मात्रा धीरे-धीरे कम की जा रही है. रैमोस के शरीर से अब तक 30 पर्सेट नाइट्रोजन निकाली जा चुकी है.

Back to top button