वीडियो: इस युवक ने मच्छरों से बचने के लिए किया ऐसा जुगाड़, वीडियो देखकर दंग रह जाएगे आप…

भारत देश अपनी प्रतिभाओं के दम पर विश्वभर में अपने नाम का डंका बजाता है. इसके साथ ही भारत में एक ऐसी प्रतिभा है जिसका लोहा पूरी दुनिया मानती है. दरअसल, इस प्रतिभा को भारत में जुगाड़ कहा जाता है. रोजमर्रा की जरूरतों और दिक्कतों को ‘आउट-ऑफ-द-बॉक्स’ आइडिया लगाकर चुटकियों में हल कर लेना ही जुगाड़ कहलाता है और हमारे देश को इसमें महारत हासिल है. खैर ये तो हुई जुगाड़ की बात और ये बात हम क्यों कर रहे हैं इसका कारण सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो.

गर्मियां आते ही मच्छरों का प्रकोप हर जगह बढ़ जाता है. आपने कई लोगों को हाथ में ‘मच्छर मारने वाला रैकेट’ का यूज करते भी देखा होगा. लेकिन सोने के बाद मच्छरों को काटने से कैसे रोका जाए, इसका जुगाड़ इस लड़के ने खोज लिया है. दरअसल, सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में एक युवक को बेड सोते हुए दिखाया गया है. लड़के ने मच्छरों से बचने के लिए जुगाड़ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए मच्छर मारने वाले रैकेट को टेबल फैन से बांध दिया है.

लगातार घूम रहे टेबल फैन के ऊपरी हिस्से में बंधा मच्छर मारने वाला रैकेट युवक के चेहरे के पास आने वाले हर मच्छर को बिजली का झटका देकर खत्म कर देता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी सराहना मिल रही है. अब तक इस वीडियो को करीब एक लाख बार देखा जा चुका है.

वहीं, ऐसा ही एक और जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में युवक ने टेबल फैन पर एक पाइप के सहारे अंगूर बांधे हैं. जैसे-जैसे पंखा घूमता है अंगूर युवक के मुंह के पास आ जाते हैं.

Back to top button