भूलकर भी ना बनवायें इन जगाहों पर टैटू, नहीं तो होगी ये नुकसान

आज के समय में युवाओं को अपनी बॉडी पर टैटू बनवाने का क्रेज बड़ता जा रहा है। कोई इसे फैशन के तौर पर बनवा रहा है तो कोई इसे प्यार का इजहार करने के लिए बनवा रहा है।भूलकर भी ना बनवायें इन जगाहों पर टैटू
 
लेकिन कभी कोई अपने टैटू से बोर हो जाता हैं या उसे हटवाने का मन करता हैं तो युवा ये सोचकर डर जाते हैं कि जितना दर्द बनवाने में हुआ था उतना ही टैटू हटवाने में होगा। लेकिन मार्किट में कई ऐसी कंपनी हैं जो दावा करती है कि उनकी क्रीम को इस्तेमाल करने से टैटू हट जाएगा। 
 
यहाँ ना बनाएं टैटू-
 
कभी भूलकर भी हाथ, पैर व टखने के जोड़ पर टैटू ना बनवाये क्योंकि इन जगहों पर टैटू को नहीं हटाया जा सकता। और अगर हटाना होता हैं तो काफी मेहनत लगती हैं इन्हें रिमूव करने में इसलिए जब भी टैटू बनवाने जाए तो इन जगहों छोड़कर कहीं भी बनवाएं।
 
कुछ चीजें ऐसे होती है जो पूरी तरह से हमारी जिंदगी से नहीं जाती है। ऐसा ही कुछ टैटू के बारे में है। जो टैटू रिमूव करवाने के बाद भी उनकी हल्की सी परछाई रह ही जाती है।
ज्यादातर प्रोफेशनल ब्लैक और ब्लू कलर के टैटू बनाते हैं। मगर कुछ लोगों को कलरफुल टैटू पसंद होते हैं। कलरफुल टैटू देखने में काफी सुंदर तो लगते हैं, लेकिन इन्हे रिमूव करना थोड़ा मुश्किल होता है।
 
लेजर ट्रीटमेंन्ट से टैटू तो रिमूव हो जाता है। मगर जब हम ये ट्रीटमेंन्ट करवाते हैं तो जलने की महक भी इसके साथ फ्री में आ जाती है।
लेजर ट्रीटमेंट से पहले इंसान को बेहोश कर दिया जाता। इंजेक्शन लगाने के दौरान एक हल्का सा दर्द होता है। लेजर ट्रीटमेंट में बहुत सारी ऐनर्जी जेनेरेट होती है। इस दौरान इंसान की आखों पर मास्क लगा दिया जाता है। इस ट्रीटमेंट से इंफेक्शन होने का डर रहता है।
Back to top button