भूलकर भी इन जगहों पर पहनकर चले गये जूते-चप्पल, उसी समय से हो जायेंगे जिन्दगी के उल्टे दिन शुरू

हमारे प्राचीन शास्त्रों में लाइफ स्टाइल से जुड़ी कई बेहतरीन बातें लिखी है अगर इन बातों को मानकर हम इनका पालन करें तो हमें इसके कई फायदे हो सकते है। इसलिए आज हम आपको हमारे रोजाना की जिंदगी की कुछ छोटी-छोटी बातें बताने जा रहे है जिनको हम आज तक अनदेखा करते आये है। हमारे यहाँ पर सदियों से रिवाज़ है कि जब भी हम बाहर से आते है तो घर के दरवाजे पर ही जूते-चप्पल उतार देते है।
इन जगहों पर जूते उतार कर जाएँ:
# जब भी आप पैसों की तिजोरी में कोई सामान रखे या कोई सामान निकाले तब जूते या चप्पल जो भी आप ने पहना हो उसको जरुर उतार दे। इससे देवी लक्ष्मी की हमेशा आप पर कृपा बनी रहती है।
 #भंडार गृह जहाँ पर आप अनाज आदि चीज़े रखते हो वहां पर जाते समय जूते-चप्पल को बाहर ही उतार दें। इसलिए इस बात का ध्यान रखने से कभी भी आपके घर में अन्न की कमी नहीं होती है।

अगर गुरुवार को कर दें यह 4 उपाय हमेशा के लिए दूर हो जायेगी आर्थ‍िक तंगी

# रसोई घर में जाते समय भी जूते-चप्पल बाहर ही उतार देवे, क्योंकि हमारे शास्त्रों में अन्न और अग्नि को देव तुल्य माना गया है। ऐसा करने से अन्न और अग्नि हमेशा के लिए रूठ जाते है।
# पवित्र नदियों में स्नान करने को पूण्य की श्रेणी में रखा गया है, लेकिन अगर इन्ही नदियों में जूते चप्पल-पहनकर प्रवेश करते है तो आप पाप का भागीदार बनते है।
# मंदिर में जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि मंदिर में देवताओं का वाश होता है और अगर हम मंदिर में जूते-चप्पल पहनकर प्रवेश करते है तो इससे देवी-देवता रूठ जाते है।
Back to top button