भारतीय सेना की करवाई से पाक में दहसत, पाक के गुनाहों का खामियाजा ऐसे भुगत रहे है वहाँ के लोग

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सक्रिय टेरर लॉन्च पैड्स के खिलाफ की गई भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद वहां रहने वाले लोगों के बीच काफी डर का माहौल है. लोगों को इस बात का डर है कि कहीं पाकिस्तान के गुनाहों का खामियाजा उन्हें ना भुगतना पड़े.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीओके निवासियों का दावा है कि जिस तरह से भारतीय सेना आतंकियों के लॉन्च पैड्स का खात्मा करने के लिए गोले बरसा रही थी, उससे ऐसा लग रहा था कि वह यहां मौजूद हर चीज खत्म कर देंगे.

हालांकि भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में रिहायशी इलाकों में कोई गोलाबारी नहीं की. पीओके के कई निवासियों ने भारतीय सेना की कार्रवाई के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए हैं. कुछ स्थानीय लोगों ने दावा किया कि सेना की कार्रवाई में आतंकी लॉन्च पैड्स को अच्छा खासा नुकसान पहुंचा है.

प्रज्ञा ठाकुर बीजेपी की संकल्प यात्रा में नहीं हुई शामिल, महात्मा गांधी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

बता दें कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने भी रविवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई एक जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिये गए.

सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर (कैंप) को गंभीर नुकसान पहुंचा है. साथ ही, नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को जवाबी कार्रवाई में खासा नुकसान पहुंचा है.

जनरल रावत ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जवाबी कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गई है. सेना प्रमुख ने कहा, ‘उन्हें (सिंह को) नियमित तौर पर अवगत कराया जाता है.’ उन्होंने कहा, ‘रक्षा मंत्री इस मुद्दे पर लगातार मेरे संपर्क में हैं.’

उन्होंने कहा, ‘विशेष प्रावधानों (जम्मू कश्मीर के) को रद्द किये जाने के बाद से, हमें सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ के बारे में बार-बार जानकारी मिल रही थी.’ सेना प्रमुख ने कहा, ‘अब तक, हमारे पास उपलब्ध सूचना के मुताबिक छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और करीब इतने ही आतंकवादी ढेर हुए हैं.’ उन्होंने कहा कि कार्रवाई में मारे गए आतंकवादियों के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है. जरनल रावत ने कहा कि सेना को मिली ठोस सूचना के बाद सीमा पार आतंकी शिविरों को निशाना बनाया गया.

Back to top button