मुजफ्फरनगर: भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार का बड़ा आरोप, बुर्के में कराई जा रही फर्जी वोटिंग

लोकसभा चुनाव के महासमर की परीक्षा शुरू हो गई है. देश के 20 राज्यों की 91 सीटों में मतदान हो रहा है और भारी संख्या में वोटर मतदान करने के लिए निकल रहे हैं. पहले चरण का मतदान विवादों के साथ शुरू हुआ है, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजीव बालियान ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर के सुजदो गांव में फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. संजीव बालियान ने आरोप लगाया कि जो औरतें बुर्का पहनकर आ रही हैं उनकी चेकिंग नहीं हो रही है, मुझे लगता है कि फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. अगर इसकी जांच नहीं होती है तो मैं दोबारा मतदान की मांग करूंगा.  

बीजेपी उम्मीदवार बोले कि मैं समीकरण के हिसाब से नहीं चलूंगा, 24 घंटे जनता के बीच में रहता हूं. उन्होंने आरोप लगाया कि जमात-ए-इस्लामी हिंद वोटों का ध्रुवीकरण कर रहा है. हमने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि एक महिला बिना साइन किए वोट कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि यहां कुल 26 बूथ हैं जहां पर उनके एजेंट नहीं हैं, करीब 23-24 बूथ पर एजेंट मौजूद नहीं हैं. आपको बता दें कि संजीव बालियान का मुकाबला राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नेता चौधरी अजित सिंह से है.

पुस्तक ‘कैसे बनें सफल माता-पिता’ अभिभावकों को रास्ता दिखाने में सक्षम -शाहबाज खान

तबस्सुम हसन ने दिया जवाब

संजीव बालियान को जवाब कैराना से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने दिया है. उन्होंने कहा कि संजीव बालियान हमेशा से ही बदतमीज रहे हैं. बुर्के पर सवाल करने का उन्हें कोई हक नहीं है, ये हमारा कल्चर है.

इसके अलावा भी कई ऐसे मामले आ रहे हैं जो चौंकाने वाला है. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट की साजिश रची गई, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए थे. नक्सली लगातार मतदान का विरोध कर रहे हैं. बिहार की गया लोकसभा सीट में पोलिंग बूथ के पास बम मिलने की खबर थी.  

वहीं, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), उत्तराखंड के देहरादून समेत कई क्षेत्रों से ईवीएम खराब होने की खबरें आ रही हैं. आंध्र प्रदेश में भी ईवीएम को नुकसान पहुंचाने वाले एक उम्मीदवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Back to top button