बड़ी खबर : संतो का एलान “शांति से नहीं ,क्रांति से होगा अयोध्या राम मंदिर निर्माण “

संतो में आक्रोश है ,अयोध्या मंदिर क निर्माण क लिए   आमरण अनशन पर बैठे संत स्वामी परमहंस दास को पुलिस जबरदस्ती आधी रात को उठा ले गई।  जिसके चलते सभी संतो में बेहत गुस्सा है.और उन्होंने ये एलान किया की अब अयोध्या मंदिर निर्माण के  लिए  संग्राम भी होगा और ये संग्राम महाभिसण  हो सकता है।

 

बड़ी खबर : संतो का एलान  "शांति से नहीं ,क्रांति से होगा अयोध्या राम मंदिर निर्माण "

लखनऊ. अयोध्या में जल्द राम मंदिर के निर्माण को लेकर आमरण अनशन पर बैठे संत स्वामी परमहंस दास को पुलिस ने जबरदस्ती  उठा लिया. संत स्वामी परमहंस दास अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर पिछले 7 दिनों से अनशन पर बैठे थे और लगातार उनकी तबियत बिगड़ती जा रही थी. पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया.इससे पहले प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने संत परमहंस का अनशन समाप्त कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कराने का भरोसा भी दिया था. लेकिन संत परमहंस नहीं माने.

जिसके बाद पुलिस ने संत परमहंस को जबरन उठा लिया. संत परमहंस दास का अनशन तुडवाने अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता भी पहुंचे और उन्होंने संत से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात कराने की बात भी की. लेकिन संत परमहंस मुख्यमंत्री के अयोध्या आने पर अड़े रहे.

गौरतलब है कि संत परमहंस के समर्थन में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया आज को अयोध्या पहुंचने वाले थे. तोगड़िया पहले ही राम मंदिर के लिए आंदोलन की चेतावनी दे चुके हैं. तोगड़िया ने ऐलान किया था कि 21 अक्टूबर को अपने समर्थकों के साथ लखनऊ से अयोध्या के लिए मार्च करेंगे. आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में संतों की बैठक हुई थी और इस बैठक में संतों ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर प्रस्ताव पास किया था.

प्रस्ताव में कहा गया हैं कि सभी राज्यों में धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ देश के सभी राज्यों के राज्यपाल से मुलाकात कर राम मंदिर निर्माण को लेकर जनभावना से अवगत कराएंगे. इसके अलावा राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात करने की योजना संतों ने बनाई

Back to top button