बड़ी खबर: जाफराबाद और मौजपुर में प्रदर्शनकारी के आमने-सामने से मचा हंगामा, पत्‍थरबाजी शुरू…

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में दिल्‍ली ही नहीं देश भर में प्रदर्शन चल रहा है। दिल्‍ली में रविवार को उस वक्‍त तनावपूर्ण स्‍थिति हो गई जब सीएए के विरोध में प्रदर्शनकारियों के सामने सीएए के समर्थन में नारे लगाते लोग आ गए। दोनों तरफ से जोरदार प्रदर्शन होने लगा।

 

दोनों की तरफ से प्रदर्शनकारी अपने-अपने पक्ष में खूब तेज नारे लगा रहे हैं। तनावपूर्ण स्‍थिति को देखते हुए पुलिस एक्‍टिव हो गई है। हालांकि विरोध में जब से प्रदर्शन शुरू हुआ तब ही से प्रशासन मुस्‍तैद है मगर आज वहां पर पुलिस की उपस्‍थिति बढ़ा दी गई है। प्रदर्शनकारियों के दोनों गुटों की ओर से पत्‍थरबाजी हो रही है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: बैंक दे रहा है Fixed Deposit पर बड़ा ब्याज दर, जानकर खुश हो जायेंगे

क्‍यों हो गई तनावपूर्ण स्‍थिति

दिल्‍ली के जाफराबाद मेट्रो स्‍टेशन के पास काफी संख्‍या में प्रदर्शनकारी शनिवार की रात को ही पहुंच गए और सीएए के विराध में प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद स्‍थिति रविवार की सुबह तनावपूर्ण तब हो गई जब प्रदर्शनकारियों में सबसे अधिक महिलाओं की मौजूदगी में सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया। इसके बाद जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को एतिहातन बंद कर दिया गया।

वहीं इसके विराधे में भाजपा नेता व पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने कुछ लोगों के साथ सीएए के समर्थन में प्रदर्शन शुरू कर मौजपुर चौक पर जम गए। इनके बाबरपुर से भाजपा पार्षद कुसुम तोमर भी मौजूद हैं।

पुलिस ने प्रदर्शनस्‍थल पर अपनी मौजदूगी बढ़ा दी है ताकि किसी भी तरह की अनहोनी ना हो सके। प्रशासन हर पल की अपडेट ले रहा है। हालांकि करीब 500 मीटर की दूरी पर दोनों ही प्रदर्शनकारी अपनी अपनी मांगे लेकर नारे लगा रहे हैं। एक तरफ से सीएए से आजादी मांगने के नारे लग रहे हैं तो दूसरी तरफ से हम आजादी देंगे जैसे नारे लग रहे हैं।

Back to top button