इस प्राइवेट बैंक में ब्लैक मनी को बदला जा रहा है वाइट मनी में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काले धन को खत्म करने के लिए नोट बंदी के फैसले के बाद से पुरे देश में हलचल सी मच गई है! धीरे-धीरे सबके काले चिट्ठे खुल के सामने आ रहे हैं! काले धन का जो ये जो कारोबार देश में चला रहा था, इस फैसले ने उसकी कमर तोड़ दी है! आपको ये जानकरी होगी कि पिछले कुछ सालों से कुछ प्राइवेट बैंक ब्लैक मनी को वाइट मनी करने में अपना योगदान निभा रहे हैं!

इस प्राइवेट बैंक में ब्लैक मनी को बदला जा रहा है वाइट मनी में

 

एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक काले धन को वैध करने करने में शामिल हैं और इसका खुलासा एक ऑनलाइन वेबसाइट कोबरापोस्ट ने अपने एक स्टिंग ऑपरेशन में भी किया था!

ये प्राइवेट बैंक बड़ी से बड़ी रकम को जमा करने और ट्रांसफर करने और सोने में इन्वेस्ट करने जैसे सारे अवैध कार्य करने में लिप्त थे! सस्टिंग आटीण में ये सब होते हुए कैद हुआ है! प्राइवेट बैंक के खस्ता हालातों के चलते ये इया तरह के अवैध कामों को अंजाम दे रहे थे और काले धन के व्यापारियों का साथ दे दे रहे थे!

अब जबकि मोदी जी ने एक-एक अवैध नोट को खत्म करने की कसम खाई है, तो इन जैसे प्राइवेट कॉर्पोरेट बैंकों की भी तलाशी ली जानी चाहिए! ज्वैलर्स व्यापारियों की दुकानों पर रेड के बाद अब अगला निशाना ऐसे भ्रष्ट बैंक होने चाहिए!

Back to top button