बोरिंग सी सेक्स लाइफ को इस तरह बनाएं स्पाइसी….

बिस्तर में पार्टनर संग सेक्स के बारे में सोचकर ही भले ही आपकी एक्साइटमेंट बढ़ जाती हो लेकिन एक समय के बाद एक ही तरह का सेक्स करने से सेक्स लाइफ बोरिंग हो जाती है. बोरिंग सेक्स लाइफ में मसाला लाने के लिए आपको कुछ बदलाव की जरूरत है. ऐसे में कपल्स के बीच दिक्कतें शुरू हो जाती हैं और सेक्स के प्रति इच्छा कम होने लगती है. अगर आप भी बोरिंग सेक्स लाइफ से थक चुके हैं तो यहां जाने कुछ टिप्स. 

इरॉटिक नॉवल्स पढ़ें, अडल्ट फिल्म देखें

आपको बता दें कि सेक्शुअल अट्रैक्शन के पूरे प्रोसेस की शुरुआत हमारे ब्रेन में होती है लिहाजा सेक्स के लिए खुद को रेडी करने से पहले मेंटली उत्तेजित होना जरूरी होता है. लिहाजा पार्टनर के साथ ऐसी ऐक्टिविटीज करें जिससे आप दोनों का ब्रेन उत्तेजना महसूस करे. आप चाहें तो साथ में इरॉटिक नॉवल्स पढ़ सकते हैं, अडल्ट फिल्म देख सकते हैं या फिर कोई सेक्सी डांस कर सकते हैं साथ में.

​बेडरूम से बाहर निकलकर एक्सपेरिमेंट करें

इसमें कोई शक नहीं कि मोनॉटनी यानी नीरसता हमेशा ही बोरिंग होती है और शायद आपने इस बात की ओर ध्यान भी नहीं दिया होगा कि आपका वातावरण भी कई बार इसके लिए जिम्मेदार होता है. लिहाजा अपने बेडरूम से बाहर निकलें और लिविंग रूम, किचन या फिर घर का कोई ऐसा नया कोना तलाशें जहां आप सेक्स कर सकें. यकीन मानिए ऐसा करने से आपका एक्सटाइमेंट लेवल कई गुना बढ़ जाएगा.

​नई सेक्स पोजिशन ट्राई करें

हो सकता है आपकी फेवरिट सेक्स पोजिशन आप दोनों के लिए सबसे ज्यादाा सैटिस्फाइंग हो, लेकिन बार-बार एक ही पोजिशन में सेक्स करना बोरिंग भी हो जाता है. ऐसे में पार्टनर से इस बारे में बात करें और कोई नई सेक्स पोजिशन ट्राई करें जिसे आप दोनों एक्सप्लोर करना चाहते हों. अपनी सेक्स लाइफ में नया ऐंगल जोड़कर आप निश्चित रूप से बोरिंग सेक्स लाइफ को स्पाइसी बना पाएंगे.

किसी भी तरह के डिस्ट्रैक्शन से बचें

स्मार्टफोन और गैजट्स पर बढ़ती निर्भरता भी सेक्स लाइफ में परेशानी की बड़ी वजह है. सोने से ठीक पहले तो क्वॉलिटी टाइम लोगों को अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहिए उसे लोग फोन और लैपटॉप के साथ बिताने लगते हैं. इसका भी सेक्स लाइफ पर नकारात्मक असर पड़ता है. ऐसे में जहां तक संभव हो इस तरह के डिस्ट्रैक्शन से बचें और अपने पार्टनर और सेक्स लाइफ पर फोकस करें.

Back to top button