बचपन में ही बुढ़ापे का शिकार हुई यह बच्ची, वजह जानकर उड़ जाएगी आपकी नींद

हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि वह अपना बचपन अच्छे से जिए और उसका कभी बुढ़ापा नहीं आए। लेकिन जरा सोचिए कि किसी के बचपन में ही बुढापा आ जाए तो कैसा महसूस होता होगा। ऐसा ही हुआ है एक 8 साल की बच्ची के साथ जो अपने बचपन में ही बुढ़ापे का शिकार हो गई थी और इसका कारण बनी एक भयानक बीमारी। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

इस बच्ची का नाम लूसी पार्के था। रिपोर्ट्स की माने तो पार्के परिवार में जन्मी इस बच्ची को Hutchinson Gilford Progeria Syndrome नाम की बीमारी ने घेर लिया था। ये बच्ची देखते ही देखते बूढ़ी होने लगी और इस बीमारी ने इसे इस कदर घेर लिया कि कुछ ही दिनों में वो मर गई।

ऐसी रेयर बीमारी 4 लाख में से 1 आदमी को होती है। इस बीमारी में मानव शरीर की एजिंग (उम्र ढलना) आम एंजिंग से 8 गुना ज्यादा स्पीड में बढ़ती है। लूसी की मौत के बाद उनकी माँ स्टेफनी ने अपनी बेटी की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर कर सभी को इस बात की जानकारी दी थी।

एनर्जी ड्रिंक की वजह से शख्स का हुआ ऐसा हाल, पूरी खबर पढ़कर हिल जाओगे आप

अपनी बेटी को खोने के बाद लूसी के माता-पिता ने We have lost our precious Lucy नाम की पोयम लिखकर लूसी को श्रद्धांजलि अर्पित की। स्टेफनी ने ये भी कहा कि, ‘उसने मदर्स डे पर मेरे लिए कविता लिखी थी। अब हम ये कविता लिखकर उसे याद कर रहे हैं।’

Back to top button