कुछ इस अंदाज में ओबामा ने ली ट्रंप की चुटकी, कहा…

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस में अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी लेते हुए कहा कि राष्ट्रपति को टीवी और सोशल मीडिया से बचना चाहिए। वह बुधवार को एक टेक्नोलॉजी इवेंट में शिरकत कर रहे थे। बताते चलें कि ओबामा कभी-कभार ही सार्वजनिक रूप से नजर आते हैं। डाटा कंपनी स्प्लंक के द्वारा आयोजित किए गए एक निजी कार्यक्रम में बोलते हुए ओबामा ने बताया कि राष्ट्रपति को टीवी को नहीं देखना चाहिए या सोशल मीडिया के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इसकी वजह से काफी शोर-शराबा मचता है और आपके फैसलों पर संशय पैदा कर देते हैं। लिहाजा, यदि आप राष्ट्रपति हैं, तो ये दो सलाह हैं, जो मैं देना चाहता हूं। हालांकि, ओबामा ने अपनी बातचीत में सीधे तौर पर ट्रंप या उनके प्रशासन का हवाला नहीं दिया। बताते चलें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार ट्विटर का इस्तेमाल करने और रोजाना घंटों केबल न्यूज देखने के लिए जाने जाते हैं।

इजरायल चुनाव, 1 सीट से पिछड़े नेतन्याहू, आया नया ट्विस्ट

उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि दो कार्यकालो में हमारे ऊपर कोई आरोप नहीं था। मगर, आज के दौर में यह काफी दुर्लभ है। ट्रंप के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन को एफबीआई से झूठ बोलने के आरोप में दोषी ठहराया गया है। साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के मामले की जांच में उन्होंने झूठ कहा था कि रूसी राजदूत के साथ उनका संपर्क नहीं था। ट्रंप कैंपेन ने पूर्व चेयरमैन पॉल मनफोर्ट को कर चोरी और बैंक के साथ धोखाधड़ी के आरोप में दोषी ठहराया गया था।

Back to top button