बहुत ही खूबसूरत है ये झील, इसे देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं पर्यटक

भारत अपनी खूबसूरती के कारण दूनिया भर में मशहुर है। यही कारण है कि भारत में हर साल साखों की संख्या में विदेशी सैलानी भारत में घुमने के लिए आते हैं। आप को बता दें कि भारत में देखने के लिए काफी चीजें हैं। भारत में आप को कहीं घना जंगल और वादियां देखने को मिलेगीं तो कहीं पर आप को रेगिस्तान देखने को मिलेगा। वहीं हिमालय में लेह – लद्दाख में बर्फीली वादियां देखने को मिलती है। तो कहीं पर आप को नदी, नहरें और झीलें देखने को मिलेंगी। आप को बता दें कि भारत में हर राज्य में कई दार्शनिक स्थल है।बहुत ही खूबसूरत है ये झील, इसे देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं पर्यटक

आज हम आप को इस आर्टिकल में एक ऐसी ही बेहद खूबसूरत झील के बारे में बताने जा रहे हैं। जिस की सुंदरता लोगगों को अपनी और आकर्षित करती है। तथा हर साल यहां पर लाखों सैलानी इस झील को देखने के लिए आते हैं। आप को बता दें कि भारत के लेह लद्दाख में स्थित इस झीलल का नाम त्सो मोरीरी झील है। यह झील हिमालय की मोहक वादियों के बीच में स्थित है।

आप की जानकारी के लिए बता दें कि त्सो मोरीरी झील लद्दाख की एक खूबसूरता घाटी रुपशु में स्थित है। आप को बता दें कि त्सो मोरीरी झील चारों तरफ ले हिमालय की पर्वत श्रृंखलाओं से घिरी हुई है।

आप को बता दें कि इस झील में पहाडों से पिघलने वाली पर्फ से पामी इकट्ठा होता है। तथा इस धील से पानी का निकास न होने के कारण यह झील खारे पानी की झील है। वहीं कुछ लोग इस झील को पुरा समय के टीथीज सागर का अवशेष भी मानते हैं।

Back to top button