बचपन से ही क्यूट लुक वाली ये लड़की आज है बॉलीवुड की एक बोल्ड एक्ट्रेस

इस फोटो में दिख लड़की और कोई नही दोस्तों ये यामी गौतम है। यामी गौतम भारतीय सिनेमा जगत की बेहद खूबसूरत अदाकारा है जिनकी खूबसूरती पर लाखों लोग मर मिटने को तैयार रहते है। इन्होंने अपनी अदाकारी से युवाओं के दिलों पर राज कर रखा है। यामी गौतम का जन्म हिमाचल प्रदेश के में हुआ है और वे चंड़ीगढ़ में पली बढ़ी हैं। उनके पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्म निर्देशक हैं।बचपन से ही क्यूट लुक वाली ये लड़की आज है बॉलीवुड की एक बोल्ड एक्ट्रेस
उनकी एक बहन भी हैं जिनका नाम सुरीली गौतम है। इन्होने हिंदी के अलावा पंजाबी, तमिल, मलयालम, कन्नड़, तेलगु आदि भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के अलावा यामी गौतम अनेकों भारतीय विज्ञापनों में काम कर चुकी है। यामी गौतम ने लॉ आनर्स में स्नातक की पढ़ाई में अध्ययनरत थी और उनकी इच्छा आई.ए.एस. ज्वाइन करने की थी लेकिन लगभग 20 वर्ष की उम्र में इन्होने बॉलीवुड में अपना कैरियर बनाने के लिए स्नातक की पढ़ाई छोड़ दी।

बॉलीवुड में उनकी शुरूआत चर्चित फिल्म ‘विकी डोनर’ से हुई थी। जिसमें उनके हीरो आयुष्मान खुराना थे। फिल्म में उन्होंने एक बंगाली लड़की का किरदार निभाया। यह फिल्म तो कम बजट की थी लेकिन फिल्म काफी सफल हुई और आलोचकों ने भी इसे सराहा। इस फिल्म के लिए भी उन्हें काफी प्रशंसा मिली थी।

ये भी पढ़ें: मिस्र में आतंकी हमले से 235 लोग की हुई मौत, घोषित हुआ 3 दिन का राष्ट्रीय शोक

वे 2012 की प्रिवेंशन के कवर पेज पर दिखाई दीं और फिर 2012 के ही फेमिना के अंक में भी वे कवर पेज पर दिखाई दीं। इसके साथ साथ यमी ने चाँद के पार चलो, राजकुमार आर्यन, मीठी छुरी न. 1 और ये प्यार ना होगा कम जैसे डेली शोज में भी काम किया हुआ है। इस काम के लिए इन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है।
Back to top button