फाइबर डिफ्यूज़र और iDrive कंट्रोलर से लैस होगी BMW 8 सीरीज

जर्मन ऑटोमेकर बीएमडब्ल्यू ने अपने 8 सीरीज कन्सेप्ट का खुलासा किया है। यह मॉडल कंपनी के लिए एक प्रमुख उत्पाद है और इस सीरीज की कारों को बीएमडब्ल्यू साल 2018 में सड़कों पर उतारेगा। बीएमडब्ल्यू लक्जरी कारों के खंड में इस लॉन्चिंग को अपनी बिक्री और राजस्व को बढ़ावा देने की योजना के तहत मूर्तरुप दे रहा है। 8 सीरीज़ का कासेप्ट इस विशिष्ट मॉडल को डिजाइन के स्तर पर महत्वपूर्ण डेस्टिनेशन तक पहुंचाने का कार्य करेगा।

फाइबर डिफ्यूज़र और iDrive कंट्रोलर से लैस होगी BMW 8 सीरीज

8 सीरीज़ के कांसेप्ट के मुताबिक कार में सामने से एक बड़ी ग्रिल, स्लिम ड्यील लेजर हेडलैम्प और एयर के आने का रास्ता है। साइड प्रोफाइल को सुव्यवस्थित रूप से बहती हुई छत के किनारों और भरे हुए पहिया मेहराब के साथ बनाया गया है।

ये भी पढ़े: फेसबुक का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले लोगो के लिए है बड़ा खतरा…

पीछे की बात करें तो एल के आकार की टेल लाइट, ट्रेपोज़ाइडल एक्जिस्ट पाइप और कार्बन फाइबर डिफ्यूज़र है। साथ ही इसके पहिये 21 इंच के हैं। अभी तक कार की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। पर कयास लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 2 करोड़ से भी ज्यादा होगी।

कार के अंदर की बात करें तो यह कार्बन-फाइबर शैल स्पोर्ट्स सीट, एल्यूमीनियम प्रवक्ता के साथ स्टीयरिंग व्हील और स्वारोवस्की ग्लास से बने iDrive नियंत्रक से लैस है

बीएमडब्ल्यू एजी के प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष हेरल्ड क्रुगर ने कहा कि नंबर 8 ने हमेशा बीएमडब्ल्यू पर परफार्मेंस और विशिष्टता का प्रतिनिधित्व किया है। हमारी यह लक्जरी कार की कूप खंडों के लिए बेंचमार्क मॉडल होगी।

हालांकि बीएमडब्लू ने 8 सीरीज की तकनीकी विशिष्टताओं का खुलासा नहीं किया है। इसके इंजन द्वारा 6.6 लीटर वी 12 इंजन से बिजली खींचने की संभावना है। वी 8 इंजन से लैस एक और शक्तिशाली एम संस्करण का उत्पादन किया जाएगा।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीएमडब्लू ग्रुप डिजाइन, एड्रियन वैन होओयडनक ने कहा कि बीएमडब्लू संकल्पना 8 सीरीज़ हम एक हाई-एंड ड्राइविंग मशीन पर ले जा रहे हैं। यह एक शानदार स्पोर्ट्स कार है, जो गैर निष्पक्ष गतिशीलता और आधुनिक लक्ज़री दोनों का मिश्रण है।

उन्होंने कहा कि बीएमडब्लू 8 सीरीज़ का डिज़ाइन प्रतिष्ठित बीएमडब्लू स्टाइलिंग संकेतों की एक ताजा व्याख्या प्रदान करता है और यह कारों के इस्तेमाल के लिए एक नया दृष्टिकोण भी दिखाता है जो कि कार की सतह पर विशेष रूप से प्रमुखता से प्रदर्शित होता है।

Back to top button