फतेहपुर में बढ़ी ठंड, बेमजा हुई छुट्टी

Edited by: अंशिका श्रीवास्तव
फतेहपुर में बढ़ी ठंड, बेमजा हुई छुट्टी
फतेहपुर- ठंड का कहर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है, सर्द हवाएं लोगों का घर से निकलना मुहाल किए है। दोपहर की चहल पहल शाम होने तक सन्नाटे में तबदील दो जाती है। शाम को चौराहे पर चाय की चुस्कियां लेने वाले लोग घरों में दुबक कर बैठे हैं।
दरअसल अवकाश का दिन लोगों ने मनपंसद चैनल देखकर गुजारा या फिर दूसरे माध्यम से दिन व्यतीत किया। उधर, एक ओर जहां लोग मौसम की मार से बचते नजर आए तो दूसरी तरफ कामगार रोज की तरह ऐसी सर्दी में पसीना बहाता नजर आया।
बीतते दिसंबर महीने में ही सर्दी आफत बनने लगी है। लगातार तापमान में दर्ज हो रही गिरावट से सर्दी में और इजाफा हुआ है। इधर दो दिन से तापमान का मिजाज कुछ ज्यादा ही बिगड़ जाने से सर्दी का सितम तेज हो चला है। लोग इससे बचने को हरेक जतन कर रहे हैं। ऊनी कपड़ों से लिपटे बदन को राहत न मिलने से लोग आग को बचाव का जरिया बनाते नजर आए। रविवार के दिन भी सर्द हवाएं चलने से लोगों की छुट्टी की प्लानिंग धरी की धरी रह गई।
बेदर्द मौसम का कहर ऐसा कि परिवार के साथ घूमने का प्रोग्राम तक कैंसल करना पड़ रहा है। हालांकि बच्चे जरूर लाख मनाही के बावजूद बड़ों से मुह चुराकर ऊछलकूद करते नजर आए फिर भी गिने-चुने पार्क आबाद नहीं हो सके। जहां सर्दी से बचने के लिए लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहें वही दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करने के लिए कामगार तबका सड़क पर नजर आया। काम के बीच यह कूड़े के ढेर पर बदन सेंकने को मजबूर दिखाई दिया।

Back to top button