पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 11 अवैध हथियारों के साथ 3 को किया गिरफ्तार..

गाजियाबाद की लोनी पुलिस को गुरुवार को बड़ी कामयाबी मिली जब सघन चेकिंग अभियान के दौरान तीन शातिर अवैध हथियार तस्करों को धर दबोचा. पुलिस ने इनके कब्जे से एक पिस्टल और एक रिवाल्वर के अलावा नौ देसी तमंचे भी बरामद किए हैं. तीनों ही मूल रूप से बिहार के मुंगेर के रहने वाले हैं. फिलहाल इनका सरगना अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस का दावा है कि सरगना को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए गाजियाबाद के एसपी देहात नीरज कुमार ने बताया कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से गाजियाबाद के एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल के आदेशानुसार सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जिसके चलते लोनी पुलिस द्वारा भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस ने गौरव, वाहिद और राशिद नाम के तीन लोगों की तलाशी ली गई तो इनके पास से अवैध हथियार बरामद हुए. गहन पूछताछ के दौरान इनकी निशानदेही से पुलिस ने एक इंग्लिश रिवॉल्वर एक पिस्टल के अलावा नौ देसी तमंचे भी बरामद किए हैं.

एसपी देहात ने बताया कि यह तीनों लोग बिहार के मुंगेर जिले के जमालपुर कस्बे के रहने वाले हैं और पिछले करीब ढाई साल से यह इस गोरखधंधे में लिप्त हैं. यह अक्सर ट्रेन के द्वारा ही बिहार से यहां तक हथियार लाते थे और यह इतने शातिराना ढंग से हथियार को छुपाते थे कि इन्हें पकड़ना मुश्किल होता था.

उन्होंने बताया कि इन तीनों में से गौरव बेहद शातिर किस्म का अपराधी भी है क्योंकि इसका काफी लंबा अपराधिक इतिहास रहा है जिसे खंगाला जा रहा है और हाल में ही यह 2016 और 2018 में लोनी थाने से ही जेल जा चुका है जबकि राशिद और वाहिद का अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है.

उन्होंने बताया कि इनके इस गैंग का सरगना विनोद नाम का शख्स बताया जा रहा है. जोकि अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है जिसकी तलाश की जा रही है और जल्दी उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों ने बताया कि वह हाल में 40 से ज्यादा अवैध हथियार यहां लोगों को दे चुके हैं. फिलहाल यह जांच की जा रही है कि आखिरकार उन्होंने यह अवैध हथियार किसको और कहां-कहां दिए हैं. उन्होंने बताया कि पूछताछ में तीनों लोगों ने यह भी बताया है कि यह पिछले ढाई साल से अवैध हथियारों की तस्करी के धंधे में लिप्त हैं.

Back to top button