पुलवामा हमले के विरोध में सड़क पर बनाया गया पाकिस्तान का झंडा, लोगों के पैरों तले रौंदा

मध्यप्रदेश की राजधानी में लोगों ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में जमकर भड़ास निकाली। पाकिस्तान के विरोध में भोपाल में स्थानीय लोगों ने सड़क पर पाकिस्तानी झंडा बनाया जो लोगों के पैरों तले रौंदा गया। झंडे के ऊपर ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ लिखा गया। सड़क पर बने पाकिस्तान के झंडे के ऊपर से दिनभर गाड़ियां चलती रही और लोगों का आना जाना जारी रहा।पुलवामा हमले के विरोध में सड़क पर बनाया गया पाकिस्तान का झंडा, लोगों के पैरों तले रौंदा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में मध्यप्रदेश में पहले भी इस तरह की घटना देखी गई थी। भोपाल में ही पाकिस्तान के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद देर रात सड़क पर पाकिस्तानी झंडा बनाया गया था। हालांकि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पानी डालकर झंडे की आकृति को मिटा दिया।

भोपाल के अलावा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी बीच सड़क पर करीब 600 स्क्वेयर फीट बड़ा पाकिस्तान का झंडा बनाया गया था। स्थानीय लोगों ने झंडा बनाने के बाद उसे जूतों तले रौंदा भी था और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

बता दें कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा पुलवामा में अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ पर हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है। पूरी दुनिया ने इस आतंकी हमले की आलोचना की। आतंक के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खूब आलोचना की गई।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के जवानों के शहीद होने का सिलसिला जारी है। लेकिन पुलवामा हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद सारा देश एकजुट दिखा। देश के हर हिस्से में नागरिकों ने बढ़-चढ़कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।

Back to top button