पीएम मोदी ने नही इस बार, अमित शाह ने मारी बाजी

बीजेपी के स्टार कैंपेनर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीछे छोड़ते हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सबसे आगे हैं. दरअसल इस बार चुनावी रैलियों के दौरान सबसे अधिक दूरी तय करने के मामले में पीएम मोदी सहित दूसरे सभी बीजेपी नेताओं से अमित शाह काफी आगे हैं.

पांच राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना के विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी के मुकाबले अमित शाह ने लगभग दोगुनी चुनावी यात्राएं कीं. आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान पीएम मोदी ने चुनावी रैलियों के लिए इन राज्यों में कुल 32692 किलोमीटर की दूरी तय की, जबकि अमित शाह ने 61963 किलोमीटर की दूरी तय की.

कहां कितना किया सफर 

मोदी सरकार का नए साल से पहले कर्मचारियों को ये बड़ा तोहफा, स्‍कीम में हुए ये बड़े बदलाव

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में सबसे अधिक 10021 किलोमीटर की दूरी तय की, जबकि 9651 किलोमीटर के साथ छत्तीसगढ़ का दूसरा स्थान रहा. इस राज्यों में अमित शाह ने क्रमश: 18647 और 9621 किलोमीटर की दूरी तय की. आंकड़े बताते हैं की पीएम मोदी ने मुख्य रूप से इन दोनों राज्यों पर ही फोकस किया. राजस्थान में चुनावी सभा के लिए उन्होंने 6431 किलोमीटर का सफर किया. तेलंगाना में इससे थोड़ा कम 6251 किलोमीटर की दूरी पीएम ने तय की. पीएम मोदी ने सबसे कम 338 किलोमीटर की दूरी मिजोरम में तय की, जहां उनकी सिर्फ एक चुनावी सभी थी. पीएम मोदी ने इस चुनाव में कुल 33 चुनावी सभाओं को संबोधित किया.

Back to top button