पीएम मोदी और आडवाणी को लेकर राहुल गांधी ने विवादित टिप्पणी की

उत्तराखंड की हरिद्वार लोकसभा सीट पर वोटरों को साधने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया है। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम मोदी और उनके गुरु लाल कृष्ण आडवाणी को लेकर विवादित टिप्पणी की।पीएम मोदी और आडवाणी को लेकर राहुल गांधी ने विवादित टिप्पणी की

उन्होंने कहा कि मोदी जी हमेशा हिंदू धर्म की बात करते हैं। आप बताइए हिंदू धर्म में किस बात का सबसे ज्यादा महत्व होता है। आगे उन्होंने कहा कि, मैं बताता हूं, हिंदू धर्म में गुरु का सबसे ज्यादा महत्व होता है।

लेकिन मोदी जी ने अपने गुरु लाल कृष्ण आडवाणी जी को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने गुरु और शिष्य की परंपरा का अपमान किया है। मोदी जी ने भरी सभा से आडवाणी जी को स्टेज तक से उतार दिया। आज उनकी हालत का जिम्मेदार कोई है तो सिर्फ नरेंद्र मोदी हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि भाजपा दो हिंदुस्तान की बात करती है। एक अमीरों का और एक गरीबों का।

राहुल गांधी शनिवार शाम गंगा किनारे पंतद्वीप मैदान में हरिद्वार संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अंबरीष कुमार के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान में आम आदमी के लिए कोई जगह नहीं है, जबकि कांग्रेस भाईचारे से चलने वाला हिंदुस्तान बनाना चाहती है।

उन्होंने चौकीदार को चोर बताते हुए मोदी सरकार की नीयत पर खूब सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अमीरों के चौकीदार हैं। आम आदमी से से उन्हें कोई लेना देना नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। जनता से जितने भी वादे किए गए थे, एक भी पूरा नहीं किया गया। हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात कही गई थी, लेकिन लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि मोदी ने भले ही 15 लाख न दिए हों लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के गरीब परिवारों के खाते में हर साल 72 हजार रुपये जरूर आएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के दस दिन के अंदर ही किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा।

मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि खुद को चौकीदार बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल देश के 15 अमीरों के चौकीदार हैं, जो या तो देश का पैसा लेकर भाग गए हैं या गरीबों का पैसा उनकी तिजोरी में है।

करीब 23 मिनट के अपने भाषण में कई बार राहुल गांधी ने अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या आदि का नाम लेते हुए कहा कि देश की जनता का सारा पैसा नरेंद्र मोदी ने इन्हीं 15 लोगों को सौंप दिया।

अब जब हम यह बात कहते हैं कि गरीब लोगों को 72 हजार रुपए देंगे, तो नरेंद्र मोदी पूछते हैं कि यह पैसा कहां से आएगा। राहुल ने कहा कि यह पैसा अनिल अंबानी के खाते से आएगा। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खाते से आएगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में तमाम फैक्ट्रियां बंद हो गई हैं और लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन देश में 27 हजार लोग बेरोजगार हो रहे हैं।

कांग्रेस की सरकार आते ही इस स्थिति को बदला जाएगा। टैक्स का स्लैब बदलकर ऐसी स्थिति लाई जाएगी ताकि छोटे व्यापारी व उद्योगों की सुरक्षा हो सके और लोग फिर से रोजगार पा सकें। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जनता के बीच जाकर मोदी सरकार की पोल खोलने और उत्तराखंड की पांचों सीटें कांग्रेस को जीताने काआह्वान किया।

Back to top button