खुलासा: स्वतंत्रता दिवस को भारतीय सीमा में हो सकते हैं तालिबानी हमले

लाहौर। पाकिस्तान की शीर्ष आतंक निरोधी एजेंसी ने दो अलर्ट जारी करते हुए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय सीमा के पास आतंकी हमेली की चेतावनी दी है। इस अलर्ट में कहा गया है कि दो तालिबानी आत्मघाती हमलावर भारतीय सीमा से लगते वाघा और गांदा सिंध बॉर्डर पर अपने मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं।

खुलासा: स्वतंत्रता दिवस को भारतीय सीमा में हो सकते हैं तालिबानी हमले

राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी प्राधिकरण ने पाकिस्तान रेंजर्स के पंजाब के निदेशक, गृह विभाग और पंजाब (पाकिस्तान) पुलिस प्रमुख ने कहा है कि वे आम जनता और सुरक्षाकर्मयों की रक्षा के लिए कड़े एहतियाती कदम उठाएं। सुरक्षा अलर्ट में कहा गया है कि तहरीक-ए-तालिबान के फजलुल्लाह ग्रुप लाहौर में परेड के दौरान वाघा बार्डर और कसूर गांदा सिंध बॉर्डर पर 13, 14 और 15 अगस्त को हमले की योजना बना रहा है।

इस अलर्ट में आगे कहा गया है कि दो आत्मघाती हमलावरों को इस हमले के लिए भेजा भी जा चुका है। साथ ही कड़ी निगरानी और कड़े सुरक्षा उपाय की सलाह दी गई है ताकि ऐसी किसी अप्रिय घटना होने से रोका जा सके।

पाकिस्तान के पंजाब के गृह विभाग की तरफ से भी एक अलग से अलर्ट जारी कर कहा गया है कि कम से कम 16 आत्मघाती हमलावर प्रांत में हमले के मकसद से घुस चुके हैं और और वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होनेवाले सार्वजनिक समारोहों को अपना निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस अलर्ट के जारी होते ही हरकत में आयी पंजाब पुलिस ने सीमा से लगते कई जगहों पर छापेमारी कर कई संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। लाहौर के पुलिस प्रवक्ता नियाब हैदर ने कहा कि पुलिस ने सुरक्षा कड़ी करते हुए अब तक सीमा क पास से करीब 50 से भी ज्यादा संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Back to top button