पाकिस्तान के खिलाफ किसान के इस बेटे ने किया धमाल, देखिए रहते हैं ऐसे घर में

अमृतसर. सुपरसंडे को क्रिकेट स्टार्स ने तो देश के करोड़ों फैन्स का दिल तोड़ दिया, लेकिन हॉकी ने देश की लाज बचा ली। क्रिकेट में तो टीम इंडिया पाक से बुरी तरह हार गई, लेकिन हॉकी में इंडिया ने पाकिस्तान को 7-1 के विशाल अंतर से हरा दिया। खास बात ये रही कि टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत में पंजाब और चंडीगढ़ के हॉकी सितारों का अहम रोल रहा। इनमें एक हैं हरमनप्रीत, जो मूल रूप से अमृतसर का रहने वाले हैं। टीम के ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत के पिता किसान हैं।
पाकिस्तान के खिलाफ किसान के इस बेटे ने किया धमाल, देखिए रहते हैं ऐसे घर में
ट्रैक्टर के गियर को हॉकी की स्टिक की तरह करते थे इस्तेमाल…
– हरमनप्रीत के पिता किसान हैं और अक्सर अपने पिता का ट्रैक्टर चलाया करते थे और ट्रैक्टर के गियर को वह हॉकी की स्टिक की तरह इस्तेमाल करते थे।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: पंजाब सरकार ने पेश किया बजट, फसल खराब हो जाने पर 8 हजार की जगह अब मिलेंगे 12000 रुपए

– इसी तरह उनमें हॉकी का शौक पैदा हुआ। उनके पिता ने उन्हें सुरजीत हॉकी अकेडमी में दाखिल करवाया, जहां उन्होंने अपने खेल से सबका ध्यान खींचा।
– शुरुआत में उन्होंने बतौर स्ट्राइकर खेलना शुरू किया था, लेकिन कोच ने उन्हें कहा कि वह डिफेंस में और भी अच्छा खेल सकता है।
– हरमनप्रीत अंडर-18 वल्र्ड कप विनिंग टीम का भी हिस्सा रहे। उन्हें रुपिंदर सिंह के बैकअप की तरह माना जा रहा है। संयोग से रुपिंदर भी चंडीगढ़ से ही हैं।

ऐसी है हरमनप्रीत की फैमिली …
– हरमन के पिता का नाम सरबजीत सिंह है जो खेती-बाड़ी करते हैं। मां का नाम रजविंदर कौर, बड़ा भाई कोमलप्रीत सिंह उम्र 23 साल और हरमनप्रीत सिंह की उम्र 21 साल है। नाना का नाम बख्शीस सिंह और नानी दलजीत कौर।
-हरमनप्रीत के पिता सरबजीत ने भास्कर से बाततीच में कहा कि इन बच्चों से देश को बहुत उम्मीदें हैं और मैं सरकार से विनती करता हूं कि इनका ख्याल रखे और उत्साहित करें।
पाक के खिलाफ दागे दो गोल…
– टीम ने कुल 7 गोल किए, जिनमें 3 तो चंडीगढ़ के स्टार्स ने ही किए। इस टीम में ट्राईसिटी के तीन हॉकी स्टार्स हरमनप्रीत सिंह, प्रदीप मोर और हरजीत सिंह खेल रहे थे।
– हरमनप्रीत ने शानदार दो गोल दागे, जबकि प्रदीप मोर ने एक गोल कर टीम को जीत दिलाई। वहीं, डिफेंडर हरजीत सिंह ने कई अहम मौकों पर टीम के गोल बचाए।
Back to top button