यहाँ पवित्र लड़की पाने के लिए लोग नग्न होकर करते है ऐसा गंदा काम, सुनकर हिल जाएगे आप…

क्या अपने कभी ऐसा सोचा है कि आप नग्न होकर सड़कों पर घूम रहे हैं या आपने कभी ऐसा किया हो। अब आप सोच रहे होंगे कि हम क्या बेतुकी बाते कर रहे हैं। कोई नग्न होकर सड़कों पर घूमता है क्या क्योंकि सभी को अपनी इज्जत प्यारी होती हैं। और ऐसे नग्न घूमने में तो कोई इज्जत वाली बात ही नहीं हैं। लेकिन जरा सोचिये हजारों की संख्या में लोग आपको नग्न होकर सड़कों पर चलते हुए दिखे तो। जी हाँ, ऐसा होता है लेकिन क्यों होता है आइये जानते हैं।

आज हम एक ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां एक साथ करीब नौ हजार लोग नग्न होकर घंटों तक सड़क पर घूमते हैं। दरअसल जापान में हर साल एक खास महोत्सव मनाया जाता है। हदका मत्सूरी महोत्सव नाम के इस महोत्सव के दौरान पुरुष बेहद कम कपड़े पहनते हैं, यहां ये कहना गलत नहीं होगा कि वो नग्न हो जाते हैं।

जानें एक मिनट में कितना कमाते हैं एप्पल और Google, सुनकर हिल जाओगे आप…

इस नेकेड फेस्टिवल के दौरान नग्न लोगों के बीच शिंगी नाम की कुछ पवित्र लकड़ियां फेंकी जाती है। इन लकड़ियों को किस्मत का प्रतीक माना जाता है। मान्यता है कि ये लकड़ियां जिस किसी को मिलती है वो विजेता होता है। लकड़ियां पाने वाला शख्स अगर उन्हें लकड़ी के डब्बे में चावल के साथ रखे तो साल भर उसका घर खुशहाली से भरा रहेगा।

Back to top button