पति-पत्नी ने सुनार को ऐसे लगाया हजारों का चूना

ग्राहकों के साथ ठगी के वाकये तो अक्सर सामने आते हैं लेकिन गाजियाबाद में इन दिनों एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो दुकानदारों खासकर जूलर्स को ठगी का शिकार बना रहा है. ताजा मामला गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र का है जहां पति-पत्नी के रूप में आए दो लोगों ने एक सुनार को हजारों का चूना लगा दिया. पीड़ित सुनार ने स्थानीय पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की है. सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को दिया गया है. हालांकि पुलिस की ओर से अभी तक केस दर्ज नहीं किया गया है.

मामला विजयनगर के क्रॉसिंग इलाके का है जहां जूलरी शॉप चलाने वाले अक्षय गुप्ता ठगी का शिकार हुए हैं. अक्षय की मानें तो उनकी शॉप पर पति-पत्नी के रूप में दो लोग आए. दोनों ने उनसे सोने की चेन और पेंडेंट दिखाने को कहा. दोनों ने दुकानदार को इस बात के लिए राजी कर लिया कि चेन और पेंडेंट वे अपने घर दिखाने के लिए ले जा रहे हैं और इसके बदले गारंटी के तौर पर एक ब्रेसलेट छोड़ जा रहे हैं. सामान पसंद पड़ने पर वे उसे खरीदेंगे और ब्रेसलेट वापस ले जाएंगे.

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एसिड अटैक, मां संग दो बेटियों को बनाया निशाना

काफी देर बाद जब पति-पत्नी दुकान पर नहीं लौटे और अक्षय ने उनके फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला. बाद में दुकानदार उस ब्रेसलेट को लेकर टेस्टिंग सेंटर गया तो पता चला कि ब्रेसलेट के कुंडे पर हॉलमार्क की मोहर लगी है और केवल वही असली है, बाकी पूरा ब्रेसलेट नकली है. इसके बाद स्थानीय पुलिस से मामले की शिकायत की गई. दुकानदार के मुताबिक कई और ऐसे जूलर्स हैं जो ऐसी ठगी का शिकार हुए हैं.

शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में दोनों की तस्वीर कैद हो गई है जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. दिलचस्प बात यह है कि ठगी करने वाले पति-पत्नी कार से आए थे और देखने में अच्छे घर के जान पड़ रहे थे. इस घटना के बाद इलाके के कई जूलर्स में हड़कंप मच गया है.

Back to top button