पति-पत्नी के बीच प्यार को बढ़ाती है आपके रसोई में रखी ये छोटी-सी चीज़, जानिए इसके और भी टोटके

इलायची के बारे में तो सभी जानते हैं जो कि अपने स्वाद और महक से चाय एवं कई व्यंजनों की महत्ता बढाने में मदद करती हैं और सेहत के लिए भी जानी जाती है। लेकिन क्या आप जानते है कि इसके अलावा इलायची का ज्योतिषीय रूप से भी बड़ा महत्व माना जाता हैं। जी हाँ, ज्योतिष में इलायची से जुड़े ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो आपकी समस्याओं को दूर कर जीवन में खुशियाँ लेकर आते हैं। आज हम आपको इलायची के उन्हीं ज्योतिषीय उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं।पति-पत्नी के बीच प्यार को बढ़ाती है आपके रसोई में रखी ये छोटी-सी चीज़, जानिए इसके और भी टोटके

* अगर पति का पत्नी के प्रति प्यार कम हो गया हो तो श्रीकृष्ण का स्मरण कर शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करके पल्लू या रुमाल में बांध कर अपने पास ही रखें। शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें। ऐसा तीन शुक्रवार को करना है तो लाभ मिलेगा। इसके अलवा यह उपाय रविवार को भी कर सकते हैं।

* शुक्ल पक्ष के पहले बृहस्पतिवार को सूर्यास्त से ठीक आधा घंटा पहले बड़ के पत्ते पर पांच अलग-अलग प्रकार की मिठाइयां तथा दो छोटी इलायची पीपल के वृक्ष के नीचे श्रद्धा भाव से रखें और अपनी शिक्षा के प्रति कामना करें। घर आते समय पीछे मुड़कर न देखें। इस प्रकार बिना क्रम टूटे तीन बृहस्पतिवार करें।

* यदि आपका शुक्र कमजोर है या खराब असर दे रहा है, तो एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें। फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान करें। स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान रखें। वाहन से जुडे मामलों में भी यह उपाय लाभकारी है।

* इलायची का उपयोग वशीकरण का सबसे सरलतम या सबसे आसान तरीका है। आप किसी भी आदमी या औरत या लड़का या लड़की को या एक व्यक्ति को आसानी से सम्मोहित और नियंत्रित सक्षम करने के लिए इलायची का उपयोग कर सकते है। इलाइची टोटका की विधि बहुत आसान है। लगभग हर व्यक्ति इलायची को चाय या दूध में पीना पसंद करता है। अगर आप आसानी से चाय या दूध में इलायची का मिश्रण करने में सक्षम हो सकते है तो आप उस व्यक्ति पर इलाइची टोटका कर सकते है। इलाइची वशीकरण के लिए सबसे जरुरी ये है कि वो व्यक्ति विशेष उस चाय या दूध को अवश्य पिए।

Back to top button