नोएडा में 37 अरब के ऑनलाइन घोटाले में परत दर परत खुलासे

नोएडा में 37 अरब के ऑनलाइन घोटाले में परत दर परत खुलासे हो रहे हैं. मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक घोटाले के आरोपी अनुभव मित्तल की कंपनी इन्फो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ तेलंगाना के हैदराबाद समेत कई राज्यों में एफआईआर दर्ज है.नोएडा में 37 अरब के ऑनलाइन घोटाले में परत दर परत खुलासे

अब तक 2,500 से ज्यादा शिकायतें
यूपी एसटीएफ ने घोटाले के शिकार लोगों को शिकायत दर्ज करवाने के लिए एक ई-मेल आईडी जारी की थी. इस आईडी पर अब तक देशभर से करीब 2,500 शिकायतें मिली हैं. कुछ शिकायतें नाइजीरिया और ओमान के मस्कट से भी मिली हैं. फिलहाल इन शिकायतों की जांच चल रही है.

हैदराबाद से जुड़े तार
अब तक की जांच के मुताबिक एक ही शख्स के जरिये एक से ज्यादा पहचान पत्र पर 57,500 रुपये के प्लान का निवेश करवाया गया. फिलहाल एसटीएफ की टीम मामले की जांच के लिए हैदराबाद पहुंची है. इस सिलसिले में 10 टीमें बनाई गई हैं जो देश के अलग-अलग शहरों में घोटाले की पड़ताल कर रही हैं. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने कई जगहों पर छापे मारकर कंपनी से जुड़े कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किये हैं.

अनुभव मित्तल ने डिजिटल मार्केटिंग के नाम पर socialtrade.biz नाम की वेबसाइट बनाई थी. फिलहाल इस वेबसाइट को हटा लिया गया है. इस कंपनी का मोबाइल एप भी अब बंद पड़ा है.

ऐसे हुआ फर्जीवाड़ा
ग्रेटर नोएडा के एक कॉलेज से बी.टेक की डिग्री हासिल करने वाले अनुभव मित्तल ने 2 साल पहले इंफो सॉल्यूशंस नाम की कंपनी खोली थी. कंपनी ने लोगों को एक साल में निवेश की रकम दोगुनी करने का झांसा दिया. कंपनी के पोर्टल से जुड़ने वाले लोगोंको 5,750 रुपये से 57,500 रुपये के बीच निवेश करने के लिए कहा जाता था. इसके बदले उन्हें सोशल मीडिया पर क्लिक करना होता था. निवेशकों को हर क्लिक पर 5 रुपये देने का वादा किया जाता था.

Back to top button