नकली नाखून निकालने के हैं बहुत तरीके, तरीके जानकर उड़ जाएगे आपके होश

लड़कियां अपने नाखून सजाने संवारने की बहुत शौकिन होती हैं। नेल आर्ट से नाखूनों की खूबसूरती और भी बढ जाती है लेकिन नाखून अगर कटे-फटे हो तो हाथों की खूबसूरती बेकार हो जाती है

नकली नेल्स लगाकर भी वो ग्रेस अब बना सकती हैं । हर लड़की को बड़े नाख़ून पसंद होते। लेकिन नाखूनों को संभालना काफी मुश्किल हो गया है। लेकिन आजकल के आधुनिक कल्चर में आर्टिफिशल नाख़ून काफी ट्रेंड में है। आर्टिफिशल नाख़ून कई किस्म के होते हैं जैसे एक्रिलिक, रैप, जेल और दबाकर लगाये जाने वाले नाख़ून। उनमें से प्रत्येक की रचनाएं अलग होती है। बनाने की तकनीक और क़ीमत भी अलग होती है। नकली नाख़ून लगानाआसान हैं लेकिन कुछ के लिए उन्हें निकालना मुश्किल हो जाता है। एसीटोन पॉलिश से उन्हें निकाला जा सकता है। नाखूनों के किनारों पर थोडा सा पॉलिश लगाकर उन्हें हिलाकर निकाल सकते हैं। आजकल लड़कियों में आर्टिफिशल नाखूनों का क्रेज काफी बढ़ा हुआ है। वो जब चाहे इससे लगा सकती है जब चाहे निकाल सकती हैं।

ये हैं दुनिया के ऐसे अनोखे पुल, जिसपे जाते ही लोगों को आ जाता है हार्ट अटैक

अपने ऐक्रेलिक नाखूनों को जितना छाँट सकें छाँट दें , एक नेल क्लिपर का प्रयोग करें और ध्यानपूर्वक अपने नाखूनों को ज्यादा-से-ज्यादा छोटा कर देने के लिए छाँटती रहें। अगर आपके ऐक्रेलिक नाखून छोटे हो जायेंगे तो उन्हें हटाना काफी आसान हो जायेगा। पेट्रोलियम जेली के छोटे से फाहे को अपने नाखूनों के निचले हिस्से में त्वचा के पास रखें , ऐसा करने से आपकी उपत्वचा को नमी प्राप्त होगी। गर्म साबुन के पानी में उँगलियों को डुबोकर नकली नाखून हटाये जा सकते हैं। बहुत अधिक गोंद हो तो शुद्ध एसीटोन से निकाली जा सकती है। जो महिलाएं नकली नाखूनों को दूर करने की इस प्रक्रिया से संतुष्ट नहीं हैं उन्हें सैलून में जाकर नाख़ून निकाल लेने चाहिए। पेशेवर लोग मूल नाखूनों को नुकसान पहुँचाए बिना नकली नाखूनों को निकालने करने की सही विधि जानते हैं।

 

Back to top button